होम /न्यूज /बिहार /

नीतीश-तेजस्वी को नहीं मिला सरकार बनाने का न्योता, विधायकों को पटना में ही रहने का निर्देश

नीतीश-तेजस्वी को नहीं मिला सरकार बनाने का न्योता, विधायकों को पटना में ही रहने का निर्देश

पटना में महागठबंधन की बैठक के दौरान नीतीश कुमार और अन्य

पटना में महागठबंधन की बैठक के दौरान नीतीश कुमार और अन्य

नई सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए 164 विधायकों का समर्थन पत्र लेकर नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और ललन सिंह राजभवन पहुंचे थे. नीतीश कुमार ने महागठबंधन के विधायकों का भरोसा जताने के लिए आभार जताया.

पटना. बिहार में नई सरकार की स्क्रिप्ट लगभग तैयार हो चुकी है. सीएम के रूप में नीतीश कुमार जबकि डिप्टी सीएम के रूप में तेजस्वी यादव शपथ लेंगे. हालांकि 164 विधायकों के समर्थन वाले महागठबंधन को अभी तक राज्यपाल की तरफ से सरकार बनाने का न्योता नहीं मिल सका है. मंगलवार को एनडीए से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास में जाकर महागठबंधन के विधायकों के साथ बैठक की. इस दौरान उनको महागठबंधन का नेता चुना गया. इसके बाद वह तेजस्वी यादव और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के साथ राजभवन गए जहां सभी नेताओं ने 164 विधायकों का समर्थन पत्र देते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया.

हालांकि राजभवन में राज्यपाल से इन सभी नेताओं की मुलाकात हुई लेकिन राजभवन की तरफ से सरकार बनाने के लिए कोई समय नहीं दिया गया है. इसके बाद वापस तेजस्वी यादव नीतीश कुमार पटना स्थित संवाद पहुंचे जहां सभी विधायकों को दोनों नेताओं ने संबोधित किया. जेडीयू और महागठबंधन में शामिल राजद, कांग्रेस वामदलों के अलावा जीतन राम मांझी की पार्टी हम के विधायकों को कहा गया है कि जब तक राज्यपाल से शपथ ग्रहण का समय नहीं मिल जाता है और नई सरकार का गठन नहीं हो जाता है तब तक सभी विधायक पटना में ही रहेंगे. तेजस्वी और नीतीश कुमार ने साफ तौर पर कहा कि सभी 164 विधायक अगले कुछ दिनों तक पटना छोड़कर बाहर ना जाएं.

नीतीश कुमार ने महागठबंधन की बैठक में सभी दलों के विधायकों का आभार जताया और कहा कि आपने मुझ पर भरोसा जताया है जिस पर खरा उतर सकूंगा. नीतीश कुमार ने कहा कि आप सभी लोगो का मान सम्मान का पूरा ख्याल आपकी सरकार रखेगी. नीतीश कुमार की अगुवाई में बनने वाली महागठबंधन की सरकार को लेकर राजद के कार्यकर्ताओं का जोश देखते ही बन रहा है. पटना में राजभवन से लेकर एक अणे मार्ग और 10 सर्कुलर रोड का इलाका महागठबंधन के नेताओं से पटा पड़ा है.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

अगली ख़बर