Home /News /bihar /

nitish kumar and tejashwi yadav takes oath as cm and deputy cm in bihar bramk

Bihar: 8वीं बार बिहार के CM बने नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव ने भी ली शपथ

नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम के पद पर शपथ ले ली है

नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम के पद पर शपथ ले ली है

Nitish Government Oath Ceremony: नीतीश कुमार जहां आठवीं बार बिहार के सीएम बने हैं तो वहीं तेजस्वी यादव दूसरी बार बिहार के डिप्टी सीएम बने हैं. शपथ ग्रहण के दौरान राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद थीं.

हाइलाइट्स

नीतीश कुमार 8वीं बार बिहार के सीएम बने हैं
नीतीश कुमार के कैबिनेट की बैठक आज ही होनी है
शपथ ग्रहण समारोह के दौरान तेजस्वी यादव की पत्नी भी मौजूद रहीं

पटना. नीतीश कुमार आठवीं बार बिहार के सीएम बन गए हैं. बुधवार को नीतीश कुमार ने बिहार के सीएम के तौर पर आठवीं बार शपथ ग्रहण किया. पटना के राजभवन में आयोजित समारोह में नीतीश कुमार को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. नीतीश कुमार के साथ साथ पूर्व में बिहार के डिप्टी सीएम रह चुके और लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने भी राज्य के मंत्री के तौर पर पद एवं गोपनीयता की शपथ ली.

पटना के राजभवन में हुए समारोह में महागठबंधन के सभी घटक दलों के नेता मौजूद थे लेकिन इस दौरान बीजेपी का कोई बड़ा नेता नहीं दिखा. शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोनों नेताओं ने वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया जिसके बाद दोनों नेताओं को लोगों ने बधाई दी. इस दौरान शपथ ग्रहण समारोह में लालू परिवार से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के अलावा लालू प्रसाद के बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव की पत्नी राजश्री यादव भी मौजूद रही. शपथ ग्रहण से पहले तेजस्वी यादव अपनी पत्नी राजश्री के बगल में बैठे दिखे.

उनके अलावा JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, उपेंद्र कुशवाहा जैसे बड़े नेता भी राजभवन में दिखे. नई सरकार के शपथ ग्रहण के साथ ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले चेहरों को लेकर भी माथापच्ची जारी है. इस बीच जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक गृह विभाग नीतीश कुमार के पास ही रहेगा, हालांकि इसका औपचारिक ऐलान होना शेष है. शपथ लेने से पहले तेजस्वी यादव ने बिहार के विकास की बात कही. समारोह में पहुंचे तेजप्रताप यादव भी काफी खुश नजर आये.

Tags: Bihar News, Nitish Government, PATNA NEWS, Tejashvi Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर