CM नीतीश कुमार की बड़ी घोषणा, अब इस अस्पताल में Corona मरीजों का होगा मुफ्त इलाज

बिहार में जारी कोरोना त्रासदी के बीच डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी नीतीश सरकार (फाइल फोटो)

बिहार में जारी कोरोना त्रासदी के बीच डॉक्टरों की नियुक्ति करेगी नीतीश सरकार (फाइल फोटो)

बिहार में तेजी से बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण को देखते हुए सरकार ने यह कदम उठाया है. मरीज की दवाओं से लेकर अन्य सभी इलाज संबंधी खर्चों को राज्य सरकार उठाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 23, 2021, 8:38 PM IST
  • Share this:
पटना. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने कोरोना मरीजों को एक बड़ी राहत दी है. सीएम ने घोषणा की है कि पटना में मौजूद इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान पटना में सभी कोरोना मरीजों का इलाज मुफ्त में किया जाएगा. मरीजों की दवाओं और उनके इलाज पर होने वाले सभी खर्चों को राज्य सरकार वहन करेगी.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलों में मौजूद अस्पतालों में उपलब्‍ध वेंटिलेटरों को सही करने और क्रियाशील रखने का भी निर्देश दिया है. इस काम को निजी क्षेत्र और सरकारी प्रयासों की संयुक्त भागीदारी के साथ किया जाएगा.



गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 12,672 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. इससे पहले गुरुवार को 11,489 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई थी. पटना सहित छह जिलो में पांच सौ से अधिक नए कोरोना संक्रमित मिले हैं.
पटना में सर्वाधिक 2801 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई. जबकि गया में 816, औरंगाबाद में 748, सीवान में 243, मुजफ्फरपुर में 704, सारण में 617 और बेगूसराय में 607 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 1 लाख 8 हजार 147 सैंपल की कोरोना जांच की गई है.

वहीं एक दिन पहले ही राज्य में 59 मरीजों की जान चली गई. संसाधन बढ़ाने और दवा की आपूर्ति को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त सजंय अग्रवाल ने अधिकारियों को निर्देश दिया और भरोसा दिया कि कोविड-19 से संबंधित दवाओं की किल्लत नहीं होगी. कोविड की बेसिक दवाएं पर्याप्त हैं. इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने पटना के जिलाधिकारी, ड्रग इंस्पेक्टर, सभी प्रमुख दवा दुकानदारों, कम्पनी डिस्ट्रीब्यूटर एवं ड्रग एसोशिएशन के साथ बैठक कर लगातार आपूर्ति व स्टॉक का भी निर्देश दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज