100 साल पुराने पटना म्यूजियम का होगा मॉडिफिकेशन, नीतीश कैबिनेट ने दी 7 प्रस्‍तावों को मंजूरी

24 फरवरी से 31 मार्च तक चलेगा बिहार का बजट सत्र.

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में आज कैबिनेट बैठक हुई. इस दौरान कुल 7 एजेंडों पर मुहर लगी है, तो बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) के बजट सत्र की तारीखों पर भी निर्णय लिया गया है.

  • Share this:
पटना. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार की कैबिनेट बैठक में कुल 7 एजेंडों पर मुहर लगी है. इसके अलावा कैबिनेट ने बिहार विधानसभा (Bihar Legislative Assembly) के बजट सत्र की तारीखों पर भी निर्णय ले लिया है. इस बार 2020 बिहार का बजट सत्र 24 फरवरी से 31 मार्च तक चलेगा. जबकि जिन 7 एजेंडों को बिहार कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दी है, उसमें सबसे अहम पटना म्यूजियम का जीर्णोद्धार है. करीब 100 साल पुराने पटना म्यूजियम के मॉडिफिकेशन के लिए कैबिनेट ने 158 करोड़ की राशि की स्वीकृति दी है. इस बात की पुष्टि कैबिनेट के प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने की है.

कैबिनेट की बैठक में लिए गए ये निर्णय
कैबिनेट की बैठक में आज पीएमसीएच के एक डॉक्टर को बर्खास्त करने का निर्णय भी ले लिया गया है. पीएमसीएच में किडनी ट्रांसप्लांट इकाई के सहायक प्राध्यापक डॉ. अशोक कुमार सिंह को लंबे समय से गायब रहने के कारण बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया है.

इसके अलावा बैठक में आपदा से निपटने के लिए कंटीजेंसी फंड (आकस्मिक निधि) में से 150 करोड़ रुपये की एडवांस निकासी पर भी मुहर लगी है. वहीं दरभंगा में नए कोर्ट के निर्माण कराने को लेकर 35 करोड़ रुपए की प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गई, जिसके तहत बनेगा जी प्लस 4 के 15 कोर्ट भवन बनेंगे. यही नहीं, 180 कैदी हाजत और एमेनिटीज बिल्डिंग भी बनेगी. जबकि पीएमएसवाई- 2 (PMSY-II) के तहत अररिया के सिकटी में टी5 नेपाल सीमा झाला चौक से जागीर तक लिए 37.65 करोड़ स्वीकृत मिली है.

ये भी पढ़ें-

बिहार में लागू होगा भागलपुर पुलिस मॉडल, DGP से लेकर थानेदार करेंगे ये काम



पहले इंजीनियर की परीक्षा में टॉपर बनीं सनी लियोनी, अब साउथ की एक्‍ट्रेस को बना दिया STET का परीक्षार्थी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.