Home /News /bihar /

nitish kumar cabinet minister amrendra pratap singh said case census is not necessary in bihar bruk

सीएम नीतीश के मंत्री ने कहा- जातीय जनगणना ऐसा विषय नहीं जिसके बिना बिहार डूब रहा है और धरती हिल रही है

Caste Census In Bihar: बिहार सरकार में बीजपी कोटे से मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार के लिए जातिगत बहुत आवश्यक नहीं है.

Caste Census In Bihar: बिहार सरकार में बीजपी कोटे से मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार के लिए जातिगत बहुत आवश्यक नहीं है.

Caste Census In Bihar: सीएम नीतीश कुमार के कैबिनेट में कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिहार सरकार में बीजपी कोटे से मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार के लिए जातिगत बहुत आवश्यक नहीं है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है, जहां सीएम नीतीश कुमार के कैबिनेट में कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने जातीय जनगणना को लेकर बड़ा बयान दिया है. बिहार सरकार में बीजपी कोटे से मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि बिहार के लिए जातिगत बहुत आवश्यक नहीं है. उन्होंने कहा कि जातिगत जनगणना ऐसा विषय नहीं है कि जिसके बिना बिहार डूब रहा है और धरती हिल रही है.

वहीं अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव के इशारे पर सरकार नहीं चलेगी. जातीय जनगणना कराना राज्यों का अधिकार है. हालांकि अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने फिर कहा कि यदि भविष्य में जरूरत होगी तो सरकार जातीय जनगणना कराएगी. जातीय जनगणना की कठिनाइयों को भी समझना होगा.

बता दें, बीते दिनों तेजस्वी यादव ने जातीय जनगणना पर सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद कहा था कि जातीय जनगणना पर कुछ काम शुरू किया जा चुका है. सीएम नीतीश कुमार की बातों पर पूरा भरोसा है. तेजस्वी ने यह भी जानकारी दी कि जातिगत जनगणना को लेकर फिलहाल उनकी यात्रा स्थगित कर दी गई है. राजद नेता ने कहा कि अगर नीतीश कुमार ने कह दिया कि जनगणना नहीं कराएंगे तो फिर सड़क पर उतरने के अलावा कोई चारा नहीं होगा. फिलहाल जब आश्वासन दिया है तो इंतजार जरूरी है.

वहीं सीएम नीतीश कुमार ने बीते महीने जनता दरबार कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा था कि बिहार में जल्द ही जातीय जनगणना कराई जाएगी होगी. सभी अपने कार्यों में व्यस्त थे, लेकिन मेरी बात सब लोगों से हो गई है. हम पुनः एकजुट होकर जातीय जनगणना पर बात करेंगे. जातीय जनगणना पर सभी लोग साथ मिलकर काम करेंगे.

Tags: Bihar News, Caste Census, CM Nitish Kumar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर