Home /News /bihar /

बिहार में अब दूर होगी खाद की किल्लत, सीएम नीतीश कुमार ने की केंद्र सरकार से बात

बिहार में अब दूर होगी खाद की किल्लत, सीएम नीतीश कुमार ने की केंद्र सरकार से बात

बिहार में खाद की किल्लत को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में सीएम नीतीश कुमार

बिहार में खाद की किल्लत को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में सीएम नीतीश कुमार

Bihar Fertilizer Crisis: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि राज्य में सही मूल्य पर उर्वरक की बिक्री हो साथ ही खाद के वितरण में भी किसी प्रकार की कोई अनियमितता न हो, इस पर विशेष नजर रखने की जरूरत है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में खाद की किल्लत (Bihar Fertilizer Crisis) के कारण किसानों के सामने बड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है. पिछले कई दिनों से किसानों को समय पर खाद उपलब्ध (Urea Crisis) नहीं हो पा रहा है. किसानों की समस्या को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने गुरुवार को खाद की उपलब्धता को लेकर कृषि विभाग के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में मुख्यमंत्री ने खाद की आवश्यकता आवंटन और आपूर्ति के बारे में पूरी जानकारी ली.

समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी कई फसलों की बुआई का मौसम चल रहा है. किसानों को खाद की किल्लत नहीं हो इसको लेकर सरकार हर स्तर पर काम कर रही है. केंद्र सरकार से इसको लेकर बात की गई है साथ ही अधिकारी भी निरंतर केंद्र सरकार के संपर्क में हैं, ताकि खाद की आपूर्ति में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न न हो. उन्होंने कहा कि सही मूल्य पर उर्वरक की बिक्री हो इसके वितरण में भी किसी प्रकार की कोई अनियमितता न हो इस पर विशेष नजर रखें. किसानों के हित के लिए हमलोग लगातार काम कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में फसलों का उत्पादन और उत्पादकता बढ़ी है। किसानों की आमदनी बढ़े, उन्हें हर प्रकार से फायदा हो, इसको लेकर हमलोग लगातार काम कर रहे हैं.

बिहार में खाद की किल्लत को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप ने कहा कि बिहार में यूरिया की कमी है, खासकर सबसे ज्यादा डीएपी की कमी के कारण लोगों को परेशानी हो रही है. मुख्यमंत्री द्वारा केंद्र सरकार से खाद आपूर्ति को लेकर बातचीत किए जाने का काफी असर हुआ है, जिसके चलते खाद की आपूर्ति बढ़ायी गई है. सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने आश्वस्त किया है कि बिहार को खाद आपूर्ति लगातार जारी रहेगी तथा आपूर्ति में किसी प्रकार की परेशानी नहीं होगी. इसके लिये हमलोग भी लगातार केन्द्र सरकार से सम्पर्क में हैं.

Tags: Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर