JDU महासचिव का बड़ा बयान: जरूरत पड़ी तो राष्ट्रीय राजनीति में बड़ा रोल निभा सकते हैं नीतीश

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बिहार में सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) की तरफ से बड़ा बयान दिया गया है. पार्टी के महासचिव पवन वर्मा (PAWAN VERMA) ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) में वो सारी खूबियां हैं जिनकी वजह से वो राष्ट्रीय स्तर (NATIONAL POLITICS) पर नेतृत्व का किरदार बखूबी निभा सकते हैं.

News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 6:31 PM IST
JDU महासचिव का बड़ा बयान: जरूरत पड़ी तो राष्ट्रीय राजनीति में बड़ा रोल निभा सकते हैं नीतीश
जेडीयू महासचिव पवन वर्मा के मुताबिक जेडीयू भले ही क्षेत्रीय पार्टी है लेकिन अपनी सोच और विचारधारा के आधार पर नीतीश कुमार राष्ट्रीय नेता हैं.
News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 6:31 PM IST
भारतीय जनता पार्टी (BJP) की बिहार में सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) की तरफ से बड़ा बयान दिया गया है. पार्टी के महासचिव पवन वर्मा (PAWAN VERMA) ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (NITISH KUMAR) में वो सारी खूबियां हैं जिनकी वजह से वो राष्ट्रीय स्तर (NATIONAL POLITICS) पर नेतृत्व का किरदार बखूबी निभा सकते हैं.

पवन वर्मा के मुताबिक जेडीयू भले ही क्षेत्रीय पार्टी है लेकिन अपनी सोच और विचारधारा के आधार पर नीतीश कुमार राष्ट्रीय नेता हैं. उन्होंने कहा कि 2022 या 2024 में जब भी जरूरत पड़ेगी नीतीश कुमार राष्ट्रीय राजनीति में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

जेडीयू के बयान का मतलब
गौरतलब है कि जेडीयू-बीजेपी के बीच सहयोगी होने के बावजूद जुबानी जंग चलती रहती है. सामान्य तौर पर दोनों पार्टी का शीर्ष नेतृत्व खुद को इससे अलग रखता है लेकिन इसके बावजूद दोनों पार्टियों के नेताओं की तरफ से बयान आते रहते हैं. अब पवन वर्मा के बयान को लेकर राजनीतिक अनुमान लगाए जा रहे हैं.

शिवानंद तिवारी ने भी दिया बयान
कुछ ही दिनों पूर्व राष्ट्रीय जनता दल के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सलाह दी थी कि वो बिहार की भलाई के लिए राष्ट्रीय राजनीति में आगे बढ़ें. शिवानंद तिवारी के मुताबिक नीतीश कुमार को आगे बढ़कर संयुक्त विपक्ष का नेतृत्व करना चाहिए. शिवानंद तिवारी ने यह भी माना था कि बीते समय महागठबंधन काफी कमजोर हुआ है. हालांकि शिवानंद तिवारी ने तेजस्वी यादव का बचाव करते हुए कहा था कि वो वापस आएंगे और पूरी सक्रियता से एक बार फिर पार्टी की कमान संभालेंगे.

370 पर मतभेद हुए उजागर
Loading...

आर्टिकल 370 के कई प्रावधानों को खत्म कर जहां बीजेपी की तरफ खुशियां मनाई जा रही हैं वहीं जेडीयू ने इसका खुलेआम विरोध किया है. जेडीयू नेतृत्व की तरफ से ये लगातार कहा जाता रहा है कि बीजेपी और उनके बीच गठबंधन जरूर है लेकिन कई मुद्दों पर स्टैंड अलग है. हालांकि अलग स्टैंड होने को कभी गठबंधन के लिए खतरा नहीं माना गया है.

2020 में होने हैं विधानसभा चुनाव
गौरतलब है कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. पिछले विधानसभा चुनाव के समीकरणों से इस बार के समीकरण बिल्कुल उलट होंगे. पिछले विधानसभा चुनाव में जेडीयू और आरजेडी ने मिलकर राज्य में जबरदस्त कामयाबी हासिल की थी. लेकिन सरकार बनाने के दो सालों के भीतर ही जेडीयू ने आरजेडी से अलग होने का फैसला किया था. इसके बाद 'पुराने दोस्त' बीजेपी और जेडीयू ने साथ मिलकर सरकार बनाई थी. इसके बाद से लगातार लालू परिवार सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधता रहा है.
ये भी पढ़ें:

JDU का RJD नेताओं को खुला ऑफर- दरवाजा खुला है, जिसे आना हो आ जाए

तिरंगे के अपमान पर JDU विधायक ने दी सफाई, कहा- गाल पर कीड़ा बैठ गया था

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 6:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...