Big News: आज विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकते हैं नीतीश, 15 नवंबर को NDA के विधायकों की बैठक

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Legislative Assembly Elections) में बहुमत प्राप्त करने वाला एनडीए अब दिवाली बाद अपना नया नेता चुनेगा. 15 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 12.30 बजे NDA के विधायकों की बैठक होगी,

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 3:38 PM IST
  • Share this:
पटना. इस वक्‍त की बड़ी खबर यह है कि वर्तमान बिहार सरकार की कैबिनेट की आखिरी बैठक शुक्रवार को शाम 4 बजे होगी. बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूदा विधानसभा भंग करने का फैसला करेंगे और सभी सदस्य अपना इस्तीफा राज्यपाल को सौंपेंगे. बिहार सरकार मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग की ओर से जारी पत्र के अनुसार कैबिनेट की बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से होगी.

इस बीच खबर यह है कि बिहार विधानसभा चुनावों में बहुमत प्राप्त करने वाला एनडीए अब दीपावली बाद अपना नया नेता चुनेगा. 15 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 12.30 बजे एनडीए के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार इससे पहले भाजपा विधायक दल की बैठक होगी.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद 243 सदस्यीय सदन में 125 सीटों पर जीत के साथ ही एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है. अब प्रदेश में नई सरकार के गठन की कवायद तेज हो गई है. शुक्रवार को एनडीए (NDA) की अनौपचारिक बैठक हुई, जिसमें सभी चारों दलों- भाजपा, जदयू, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा एवं विकासशील इंसान पार्टी के बड़े नेता शामिल हुए.



इस मीटिंग में नई सरकार के स्वरूप को लेकर चर्चा हुई. आने वाले कुछ दिनों में एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में तय होगा कि कौन इसका नेता होगा. बताया जा रहा है कि यह बैठक 15 नवंबर को भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज