Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    नीतीश कुमार ने राज्यपाल के सामने पेश किया सरकार बनाने का दावा, कल शाम 4:30 बजे लेंगे शपथ

    कल शाम 4:30 बजे नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.
    कल शाम 4:30 बजे नीतीश कुमार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

    नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा, 'एनडीए (NDA) की बैठक में मुझे फिर से एक बार नेता चुना गया. महामहिम राज्यपाल को अभी पत्र दे दिया गया. उन्होंने स्वीकार करते हुए मुझे मुख्यमंत्री के रूप में मनोनीत किया.'

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 15, 2020, 4:40 PM IST
    • Share this:
    पटना. बिहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को रविवार को अपना नेता चुन लिया और इसके साथ ही कुमार के लगातार चौथी बार मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने का मार्ग प्रशस्त हो गया. गठबंधन का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार बैठक के बाद राजभवन रवाना हो गए और उन्‍होंने राज्‍यपाल राज्यपाल फागू चौहान के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया है.

    इस बारे में जदयू प्रमुख नीतीश कुमार ने कहा, 'NDA की बैठक में मुझे फिर से एक बार नेता चुना गया. महामहिम राज्यपाल को अभी पत्र दे दिया गया. उन्होंने स्वीकार करते हुए मुझे मुख्यमंत्री के रूप में मनोनीत किया. कल कौन-कौन शपथ ग्रहण करेगा इसका फैसला अभी होगा.' नीतीश कुमार कल शाम 4.30 बजे सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.


    भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की मौजूदगी में मुख्यमंत्री आवास-एक, अणे मार्ग पर राजग के घटक दलों की संयुक्त बैठक हुई. इस बैठक में कुमार के अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस, पार्टी के प्रदेश प्रभारी भूपेन्द्र यादव, हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) नेता जीतन राम मांझी और विकासशील इनसान पार्टी (वीआईपी) पार्टी के नेता मुकेश सहनी शामिल हुए.



    भाजपा के पर्यवेक्षक बनाए गए वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह पटना पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री आवास पहुंचे. इससे पहले भाजपा विधायक दल की बैठक को टाल दिया गया, जो सुबह 10 बजे होनी थी. मुख्यमंत्री आवास पर ही भाजपा विधायक दल की बैठक में कटिहार से नवनिर्वाचित विधायक तारकेश्वर प्रसाद को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया है. वहीं रेणु देवी को उपनेता चुना गया. बैठक शुरू होने से पहले फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के नाम को लेकर पूछे गए सवाल का कोई जवाब नहीं दिया. उन्होंने कहा कि कुछ देर धैर्य रखिए, सब कुछ साफ हो जाएगा.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज