नीतीश बोले- बिहार के 400 रुपये तेलंगाना के 1000 से ज्यादा, कांग्रेस ने दिया ये जवाब

कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने सवाल उठाया कि बिहार में पेंशन की इतनी कम राशि क्यों दी जाती है? जबकि अन्य राज्यों में अधिक है. इस पर सीएम नीतीश कुमार उठ गए और सरकार की ओर से जवाब देने लगे.

News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 4:49 PM IST
नीतीश बोले- बिहार के 400 रुपये तेलंगाना के 1000 से ज्यादा, कांग्रेस ने दिया ये जवाब
नीतीश कुमार ने तेलंगाना से की बिहार की तुलना (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: July 23, 2019, 4:49 PM IST
बिहार विधान परिषद में मंगलवार को एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला. सदन में ओल्ड एज पेंशन की राशि बढ़ाने की मांग को लेकर कांग्रेस अपनी बात रख रही थी. कांग्रेस नेताओं का कहना था कि अन्य राज्यों में ज्यादा राशि मिलती है जबकि बिहार में ये काफी कम है. तभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले में दखल दिया और कहा कि बिहार के 400 रुपये की वैल्यू तेलंगाना के 1000 रुपये से ज्यादा है.

कांग्रेस ने उठाए सवाल तो CM नीतीश ने दिया जवाब
दरअसल कांग्रेस के एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने सवाल उठाया कि बिहार में पेंशन की इतनी कम राशि क्यों दी जाती है जबकि अन्य राज्यों मे ंअधिक है. इस पर सीएम नीतीश कुमार उठ गए और सरकार की ओर से जवाब देने लगे. उन्होंने कहा अन्य राज्य विकसित राज्य है, ये जान लेना जरूरी है कि हम पिछड़े राज्य हैं. बिहार की प्रति व्यक्ति आय ज्यादा है, उन्होंने कहा कि केंद्र से सिर्फ 60 प्रतिशत अनुदान राशि ही मिलती है.

तेलंगाना से बिहार की तुलना

तेलंगना से बिहार की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि वहां एक हजार रुपया मिलता है. तेलंगाना जैसे विकसित राज्य में हजार रुपये का क्या मतलब है? बिहार लोगों को सम्मान दे रहा है. पति-पत्नी दोनों को 800 रुपये मिलता है. बिहार में 400 रुपये पेंशन मिलती है, लेकिन इसका वैल्यू तेलंगना के एक हजार रुपये से ज्यादा है.

कांग्रेस बोली- जानकारी का अभाव
सीएम के जवाब पर कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि उन्हें जानकारी की कमी है.  नीतीश कुमार प्रति व्यक्ति आय बताकर टाल गए. सवाल पूछने पर व्यक्तिगत हो जाते हैं. आज झारखंड बिहार से ज्यादा राशि कैसे दे रहा है?
Loading...

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-

नेपाल में भारी बारिश का अलर्ट, बिहार के बाढ़ प्रभावित जिलों में और बिगड़ सकते हैं हालात

तेजस्वी यादव को झटका: IRCTC केस में CBI - ED की अलग-अलग चलेगी सुनवाई
First published: July 23, 2019, 4:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...