लाइव टीवी

BJP ने सुलझाई JDU की 'उलझन' कहा- नीतीश की बात सही

Amitesh | News18 Bihar
Updated: October 31, 2019, 7:32 PM IST
BJP ने सुलझाई JDU की 'उलझन' कहा- नीतीश की बात सही
पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में जेडीयू के शामिल होने की संभावनाओं को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने किया खारिज. (फाइल फोटोः PTI)

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की कैबिनेट में जेडीयू (JDU) शामिल हो या नहीं, इसको लेकर नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी की तरफ से आए विरोधाभासी बयानों ने सियासत गर्माई. भाजपा (BJP) ने भी पार्टी में ऊहापोह की स्थिति पर कसा तंज.

  • Share this:
पटना. जेडीयू (JDU) की तरफ से राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर जो बयान आया, उसको लेकर खुद पार्टी के भीतर ही ऊहापोह की स्थिति है. एक तरफ पार्टी के कुछ नेता जहां इस मसले पर सुगबुगाहट को हवा दे रहे थे, वहीं जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (JDU President and CM Nitish Kumar) ने ऐसी किसी संभावना को ही खारिज कर दिया. राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पटना पहुंचते ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन सारे कयासों पर पानी फेर दिया.

नीतीश कुमार ने केसी त्यागी (KC Tyagi) के बयान से पल्ला झाड़ते हुए साफ कर दिया कि इस तरह की कोई बात नहीं है. इस बीच, बिहार में पार्टी की सहयोगी भाजपा (BJP) के नेता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz Hussain) ने भी कह दिया है कि नीतीश कुमार की बात ही फाइनल मानी जाएगी. ऐसे में जेडीयू के केंद्रीय कैबिनेट (Union Cabinet) में शामिल होने की सारी सियासी संभावनाओं पर फिलहाल विराम लगता दिख रहा है.

केसी त्यागी ने दिया था यह बयान
जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी की तरफ से फिर से उस पुराने फार्मूले की दुहाई दी गई, जिसमें सांकेतिक हिस्सेदारी के बजाए उचित हिस्सेदारी की बात कही गई थी. उसके बाद पार्टी की तरफ से महासचिव पवन वर्मा ने भी त्यागी के सुर में सुर मिला दिया.

जेडीयू के नेताओं के इन बयानों पर अभी सियासी हलचलें तेज हुई ही थीं कि खुद नीतीश कुमार ने इन संभावनों को खारिज कर दिया. बिहार के सत्ताधारी दल के भीतर जन्मी ऐसी स्थिति, विरोधी पार्टियों की नजरों से भी बची नहीं रह सकी. कांग्रेस से लेकर आरजेडी तक सबने जेडीयू को निशाने पर लिया और इस पुराने विवाद के आधार पर जेडीयू-बीजेपी के रिश्ते ज्यादा दिनों तक नहीं चलने की भविष्यवाणी कर दी.

शाहनवाज का बयान या नीतीश पर तंज
विरोधियों के हमले के बीच बीजेपी की तरफ से आए बयान ने भी जेडीयू को परेशान कर दिया है. जेडीयू के भीतर से आ रहे अलग-अलग बयानों के बीच बीजेपी की तरफ से शाहनवाज हुसैन ने कहा कि नीतीश कुमार ही जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और उन्हीं की बात फाइनल मानी जाती है.
Loading...

शाहनवाज हुसैन ने भले ही अपनी बात सहजता से रख दी हो, लेकिन उनके बयान में तंज भी है और नीतीश कुमार को लेकर कटाक्ष भी. क्योंकि बीजेपी की तरफ से अभी तक केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर जेडीयू को दोबारा कोई ऑफर भी नहीं मिला है.

जेडीयू के नेताओं के सुर बदले
अब जबकि नीतीश कुमार ने इन सभी बातों पर पूर्ण विराम लगा दिया, तो बीजेपी प्रवक्ता की तरफ से दिया गया बयान जेडीयू के नेताओं को चुभ रहा होगा. क्योंकि शाहनवाज हुसैन ने नीतीश कुमार की उस बात को फाइनल कहा, जिसमें नीतीश ने मंत्रिमंडल में शामिल होने की किसी भी संभावना को खारिज कर दिया था.

फिलहाल नीतीश कुमार का बयान सामने आने के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी के सुर बदल गए हैं. केसी त्यागी ने कहा कि मंत्रिमंडल में शामिल होने या न होने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही फैसला करेंगे.

(रिपोर्ट - अमितेश)

ये भी पढ़ें -

पूर्व विधायक के बेटे ने सिविल सर्जन को घसीटा! नाराज डॉक्टरों-स्वास्थ्य कर्मियों ने पूरे जिले में किया कार्य बहिष्कार

बिहार: मधेपुरा में अपराधियों का पीछा कर रहे ASI को मारी गोली, बदमाशों की तलाश जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 7:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...