Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    EXCLUSIVE: विपक्ष के 10 लाख नौकरी के वादे पर बोले नीतीश कुमार- 15 साल में 95 हजार नौकरी देने वाले हम पर कर रहे हमला

    नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल में इन्होंने 95 हजार नौकरी दी थी जिसमें कुछ टीचर्स की और कुछ अन्य थीं
    नीतीश कुमार ने कहा कि 15 साल में इन्होंने 95 हजार नौकरी दी थी जिसमें कुछ टीचर्स की और कुछ अन्य थीं

    Nitish Kumar Exclusive Interview: न्यूज18 से खास बातचीत में नीतीश कुमार ने राजद के 10 लाख नौकरियों के वादे पर निशाना साधते हुए कहा कि अपने 15 साल के कार्यकाल में में इन्होंने 95 हजार नौकरियां दी थीं जिसमें कुछ टीचर्स की थीं और कुछ अन्य थीं. हमने अपने कार्यकाल में 6 लाख लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां दी हैं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 1, 2020, 9:08 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार विधानसभा (Bihar Assembly Elections 2020) के दूसरे चरण के मतदान से पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) ने न्यूज18 बिहार-झारखंड के मैनेजिंग एडिटर बृजेश कुमार सिंह के साथ खास बातचीत की. इस इंटरव्यू में नीतीश कुमार ने बिहार से जुड़े विभिन्न मुद्दों से जुड़े सवालों पर खुलकर जवाब दिए. आरजेडी (RJD) के 10 लाख नौकरियों के वादे को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों को मालूम है कि कोई ऐसी बात करते रहो जिसका कोई तुक नहीं है. नीतीश कुमार ने निशाना साधते हुए कहा है कि जो ये लोग बोल रहे हैं इस बारे में किसी ने कुछ सोचा नहीं है.

    नीतीश कुमार ने कहा कि अपने 15 साल में इन्होंने 95 हजार नौकरियां दी थी जिसमें कुछ टीचर्स की और कुछ अन्य थीं. हमने अपने कार्यकाल में 6 लाख लोगों को विभिन्न क्षेत्रों में नौकरियां दी हैं. कुछ नौकरियों की भर्ती और परीक्षाएं जारी हैं. नीतीश कुमार ने कहा कि जितनी नौकरी ये लोग बोल रहे हैं उनके लिए न्यूनतम वेतन के आधार पर एक साल में 1 लाख 44 हजार करोड़ रुपये चाहिए होंगे.

    ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार बोले- जनता की भीड़ से तय नहीं होता किसकी सरकार बनेगी



    जनता में भ्रम पैदा करने की कोशिश में विपक्ष
    नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में जब इन्होंने 15 साल राज किया जब 24 हजार करोड़ से भी कम का बजट था. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा 2 लाख 11 हजार करोड़ का बजट है. उन्होंने कहा कि ये लोग जनता में भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. कुछ लोग भ्रमित होंगे, हर कोई भ्रमित भी नहीं होगा.

    भर्ती के तरीके को लेकर नीतीश कुमार ने कहा कि हर चीज का एक कमीशन बना हुआ है उसके आधार पर भर्ती की जाती है. हर विभाग की तय योजना होती है, भर्ती आती है उसके आधार पर नौकरी दी जाती है. इन लोगों की बातें सिर्फ लोगों के बीच भ्रम पैदा करने वाली हैं.

    ये भी पढ़ें- बिहार में PM मोदी बोले- CAA पर झूठ फैलाया, 1 साल में किसी की नागरिकता गई क्या?

    तेजस्वी और चिराग पर साधा निशाना
    परिवारवाद को लेकर तेजस्वी यादव और चिराग पासवान पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि इन्‍हें कोई जानकारी नहीं है. इनमें से कोई क्रिकेट से आया है तो कोई सिनेमा से आया है. इनका कोई वजूद नहीं है. ये सिर्फ परिवार के दम पर चमके हैं.



    बिहार में 15 साल पहले रही राजद सरकार पर हमला बोलते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार के 'जंगलराज' को हमने खत्‍म किया है. अगर सरकार बदल गई तो फिर से पुराना दौर लौट आएगा. हमने हर किसी को आजादी से रहने का माहौल दिया है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज