• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • सुषमा स्वराज का निधन: CM नीतीश बोले- देश हमेशा उन्हें याद रखेगा, राज्यपाल, राबड़ी और मांझी ने भी जताया शोक

सुषमा स्वराज का निधन: CM नीतीश बोले- देश हमेशा उन्हें याद रखेगा, राज्यपाल, राबड़ी और मांझी ने भी जताया शोक

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निध्न पर पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार के कई नेताओं ने शोक जताया.

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निध्न पर पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत बिहार के कई नेताओं ने शोक जताया.

पूर्व विदेश मंत्री एवं भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज का मंगलवार को निधन हो गया. स्वराज को गंभीर हालत में एम्स में भर्ती कराया गया था.

  • Share this:
    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता और पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने अपने शोक संदेश में कहा कि सुषमा स्वराज एक प्रखर वक्ता, ओजस्वी एवं कुशल नेत्री के साथ-साथ विलक्षण प्रतिभा की धनी थीं. देश हित एवं लोक-कल्याण के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए कार्यों को देश हमेशा याद रखेगा.

    मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में आगे लिखा कि अचानक उनके निधन की खबर मिलने से पूरा देश शोकाकुल है और व्यक्तिगत तौर पर मैं खुद भी काफी मर्माहत हूं. सीएम ने कहा कि उनके निधन से देश को अपूरणीय क्षति हुई है. उनकी कमी हमेशा खलेगी. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और उनके परिजनों को धैर्य धारण की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की.

    करोड़ों भारतीयों की प्रेरणास्रोत रहीं: फागु चौहान
    बिहार के राज्यपाल फागु चौहान ने सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर अपनी गहरी शोक-संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा कि भारत ने एक महान विदूषी, राष्ट्रभक्त, अत्यंत लोकप्रिय और मानवीय संवेदना से परिपूर्ण राजनेत्री को खो दिया है. उनके प्रशंसक सभी दलों में थे. वे करोड़ों भारतीयों की प्रेरणास्रोत रहीं. उनके निधन से राष्ट्र को अपूरणीय क्षति हुई है. राज्यपाल ने दिवंगत आत्मा को चिरशांति और उनके परिजनों व प्रशंसकों को धैर्य-धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है.

    निधन से स्तब्ध और दुखी: राबड़ी देवी
    पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी शोक जताते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने लिखा,  'देश की लोकप्रिय, संवेदनशील, ओजस्वी वक़्ता, ऊर्जावान एवं विद्वान नेत्री श्रीमती सुषमा स्वराज जी के निधन से स्तब्ध और दुःखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.'



    जुझारू नेता थीं सुषमा स्वराज: जीतन राम मांझी
    वहीं, सुषमा स्वराज के निधन पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने शोक जताते हुए कहा कि सुषमा जी जुझारू नेता थीं और उनकी कमी हमेशा खलेगी. पार्टी के एमएलसी और मांझी के बेटे ने भी सुषमा स्वराज के निधन पर संवेदना व्यक्त की है.

    ये भी पढ़ें:

    सुषमा स्वराज का MP से था गहरा नाता, शिवराज सिंह ने अपनी सीट से चुनाव लड़ने के लिए दिया था आमंत्रण 

    'सुपर मॉम' सुषमा स्वराज नहीं रहीं, अब वह कभी ट्वीट नहीं करेंगी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज