होम /न्यूज /बिहार /

नीतीश कुमार ने राबड़ी आवास से लालू यादव को किया था फोन, RJD सुप्रीमो की बिहार पर है पैनी नजर

नीतीश कुमार ने राबड़ी आवास से लालू यादव को किया था फोन, RJD सुप्रीमो की बिहार पर है पैनी नजर

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के बीच फोन पर बातचीत हुई है.

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के बीच फोन पर बातचीत हुई है.

Bihar Politics: नीतीश कुमार राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद मंगलवार को राबड़ी आवास गए थे, उसी दौरान लालू प्रसाद यादव से उनकी फोन पर बात हुई थी. इस बातचीत में लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच बिहार में नयी सरकार को लेकर चर्चा भी होने की बात सामने आ रही है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के बीच फोन पर बातचीत हुई है.
लालू यादव फिलहाल मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर मौजूद हैं.
लालू यादव फिलहाल दिल्ली में ही रहेंगे. स्वास्थ्य कारणों की वजह से वो पटना नहीं आ पाएंगे.

पटना. बिहार के सियासत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार के बीच फोन पर बातचीत हुई है. दरअसल मंगलवार को जब राज्यपाल को इस्तीफा देने के बाद नीतीश कुमार राबड़ी आवास गए थे तो उसी दौरान लालू प्रसाद यादव से उनकी फोन पर बात हुई थी. इस बातचीत में लालू यादव और नीतीश कुमार के बीच बिहार में नयी सरकार को लेकर चर्चा भी होने की बात सामने आ रही है.

बता दें, लालू यादव फिलहाल मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं और यहीं से बिहार के पूरे राजनीतिक घटनाक्रम पर नज़र बनाए हुए हैं. दरअसल आज 2 बजे राजभवन में महागठबंधन की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होना है. लेकिन, लालू यादव फिलहाल दिल्ली में ही रहेंगे. स्वास्थ्य कारणों की वजह से वो पटना नहीं आ पाएंगे.

बता दें, राजद के कोटे से मंत्री बनने वाले सभी नामों पर मुहर लालू प्रसाद यादव की लगानी है. लालू प्रसाद फिलहाल दिल्ली में हैं लेकिन लगातार बिहार की सियासी हलचल पर उनकी नजरें हैं, ऐसे में फाइनल लिस्ट बनने के बाद लालू से अप्रूवल का तेजस्वी प्रसाद यादव को भी इंतजार रहेगा. मालूम हो कि बिहार में बुधवार को 2 बजे नीतीश कुमार की अगुवाई में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होना है.

मिली जानकारी के अनुसार बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है, वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम पिछली सरकार की तरह ही इस सरकार ने भी एक सीट लेने में सफल होगी. हालांकि वामदलों ने बाहर से समर्थन देने का ऐलान किया है लेकिन लेफ्ट के भी दो विधायकों को मंत्री बनाए जाने की खबर मिल रही है.

राजद से जुड़े सूत्रों के मुताबिक पार्टी की तरफ से आलोक मेहता, ललित यादव, भाई वीरेंद्र, अनिता कुमारी तस्लीमुद्दीन के बेटे शाहनवाज जैसे कई नामों पर चर्चा हो रही है और माना जा रहा है कि यह सभी मंत्रिमंडल में अपनी जगह बना पाएंगे.

Tags: Bihar News, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Lalu Yadav, Rabri Devi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर