Home /News /bihar /

भरी सभा में नीतीश ने एमएलसी को टोका- सिर्फ 2 करोड़ रुपये से क्या होगा, देना है तो पूरा दीजिये

भरी सभा में नीतीश ने एमएलसी को टोका- सिर्फ 2 करोड़ रुपये से क्या होगा, देना है तो पूरा दीजिये

कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार

कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार

इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने आर्यभट्ट विश्वविद्यालय को सेंटर ऑफ एक्सेलेंस के रूप में विकसित करने की बात कही साथ ही कई विषयों के केंद्र खोले जाने की भी घोषणा भी की.

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को पटना में एक साथ दो नए भवनों का उदघाटन किया. इन दोनों भवनों में इग्नू के साथ-साथ आर्यभट ज्ञान विश्वविद्यालय के भी भवन शामिल हैं. 6 मंजिला नए भवन का निर्माण लगभग 120 करोड़ की लागत से हुआ है. 7 एकड़ में फैले इस विश्वविद्यालय में कई विषयों के लैबोरेट्री का अभी निर्माण किया गया है.

    ये भी पढ़ें- बेतिया में पलक झपकते ही बैंक से 15 लाख रुपए लूट ले गए लुटेरे

    इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार ने आर्यभट्ट विश्वविद्यालय को सेंटर ऑफ एक्सेलेंस के रूप में विकसित करने की बात कही साथ ही कई विषयों के केंद्र खोले जाने की भी घोषणा भी की. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि नैनो टेक्नोलॉजी के साथ रिवर सिस्टम, पत्रकारिता, भूगोल, स्टेम सेल और दर्शन जैसे विषयों के ज्ञान के लिए भी विशेष पढ़ाई की जाएगी.

    ये भी पढ़ें- VIDEO: जेल के अंदर होती है चिकेन/मटन पार्टी, स्मार्ट फोन से बात और चैटिंग करते हैं कैदी

    मंच पर उस समय अजीब सी स्थिति बन गई जब एमएलसी रणवीर नंदन ने 2 करोड़ रुपये देने की घोषणा सीएम से करने को कहा. सीएम नीतीश कुमार ने उनको हड़काते हुए कहा कि सिर्फ 2 करोड़ रुपये से क्या होगा, अगर देना है तो पूरा दीजिये. इसे मैं घोषणा नहीं कर सकता अगर आपने नहीं दिया तो मुझे ही देना होगा. सीएम नीतीश ने कहा कि आपको तो टोटल देना पड़ेगा इतना दिन एमएलसी रहे हैं. नीतीश के बोलने के बाद एक बार फिर एमएलसी मंच पर खड़े हुए और उन्होंने सीएम को कुछ कहा जिसके जवाब में सीएम ने कहा हम कुछ नहीं कहेंगे. यदि आप नहीं दिए तो हमकों ही देना पड़ेगा न.

    ये भी पढ़ें- सनी लियोनी को बिहार में मिली इंजीनियर की नौकरी तो तेजस्वी ने नीतीश से पूछा ये सवाल

    सीएम ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव को सचेत करते हुए कहा कि इस विश्वविद्यालय की परिकल्पना जिस रूप में कई गई थी उस रूप में इसपर ध्यान दिया जाना चाहिए. बीएड जैसे विषयों को शामिल कर सिर्फ इसमें फंसे मत रहिए, अन्य विश्वविद्यालयों से अलग पहचान बनाना ही इस विश्वविद्यालय का उद्देश्य है.

    कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार के साथ डिप्टी सीएम सुशील मोदी, शिक्षा मंत्री कृष्णनन्दन वर्मा भी मौजूद रहे. इस मौके पर डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भी आर्यभट विश्वविद्यालय के जरूरतों पर बल दिया.

    रिपोर्ट- रवि एस नारायण

    Tags: Bihar News, Nitish kumar, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर