होम /न्यूज /बिहार /Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा की दो टूक, बोले- CM नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल, कोई चिढ़ता है तो चिढ़े

Bihar Politics: उपेंद्र कुशवाहा की दो टूक, बोले- CM नीतीश कुमार पीएम मैटेरियल, कोई चिढ़ता है तो चिढ़े

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर नीतीश कुमार को भविष्‍य का प्रधानमंत्री बताया है.

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने एक बार फिर नीतीश कुमार को भविष्‍य का प्रधानमंत्री बताया है.

Bihar JDU News: जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नी ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को एक बार फिर जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने पीएम मैटेरियल बताया है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि मैंने किसी को चिढ़ाने के लिए नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल (PM Material) नहीं कहा है. वह वाकई पीएम मैटेरियल हैं. जबकि इस बात को जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद ने सर्व सहमति से स्वीकार भी किया है.

इसके साथ कुशवाहा ने कहा कि भविष्य में नीतीश कुमार देश के लिए बेहतर प्रधानमंत्री हो सकते हैं. हम तो सच्चाई बता रहे हैं कि वह पीएम मैटेरियल हैं. अगर कोई इस बात को लेकर चिढ़ता है तो चिढ़ता रहे. हमें कोई फर्क नहीं पड़ता.

संगठन में फेरबदल पर दिया बड़ा बयान
जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने संगठन में फेरबदल को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने कहा कि संगठन में कुछ ऐसे लोग आ गए हैं जिन्हें पार्टी से कोई लेना देना नहीं है. इन लोगों को सीएम नीतीश कुमार और उनकी विचारधारा से कोई मतलब नहीं है. यह लोग संगठन में इसलिए हैं, ताकि इन्हें व्यक्तिगत लाभ मिल सके. ये लोग बस राजनीति को पेशा समझकर संगठन में आए हैं. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि समता पार्टी के समय के पुराने और नए ऊर्जावान साथियों को संगठन में जोड़ने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें- Bihar News: नीतीश कुमार PM पद के दावेदार नहीं, पीएम मोदी ही हैं NDA के नेता- केसी त्यागी

केसी त्‍यागी और ललन सिंह ने कही थी ये बात
इससे पहले बिहार में सत्ताधारी जेडीयू के प्रधान महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी (KC Tyagi) ने रविवार को कहा था कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने की योग्यता है, लेकिन वह प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. हमारी पार्टी मजबूती के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में है जिसके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं. जेडीयू केंद्र और राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सहयोगी है. वहीं, जेडीयू की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के दावेदार नहीं हैं, लेकिन उनमें वो तमाम गुण और काबिलियत है, जो किसी प्रधानमंत्री के उम्मीदवार में होती है. हालांकि जेडीयू की बैठक के बाद पीएम मैटेरियल को लेकर सवाल पूछने पर नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी इस तरह की बातों में कोई रुचि नहीं है, वो तो बस अपना काम करते हैं.

Tags: Bihar NDA, Bihar politics, CM Nitish Kumar, JDU news, KC tyagi, Lalan Singh, Pm narendra modi, Upendra kushwaha

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें