Home /News /bihar /

अमित शाह से मिले CM नीतीश, JDU से मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं दो मंत्री

अमित शाह से मिले CM नीतीश, JDU से मोदी कैबिनेट में हो सकते हैं दो मंत्री

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह

अमित शाह से मुलाकात के बाद मुंगेर संसदीय क्षेत्र से जेडीयू के नवनिर्वाचित सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की.

    बिहार के सीएम नीतीश कुमार और बीजेपी प्रेजिडेंट अमित शाह की मुलाक़ात के बाद ऐसी ख़बरें आ रही हैं कि जनता दल यूनाइटेड (JDU) को पीएम मोदी की कैबिनेट में दो मंत्रिपद मिल सकते हैं. नरेंद्र मोदी 30 मई को दोबारा प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे.

    बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने बुधवार को अमित शाह से आधे घंटे तक मुलाकात की. बताया जा रहा है कि 11 अकबर रोड पर स्थित अमित शाह के घर पर हुई इस मुलाकात में मोदी मंत्रिपरिषद के गठन पर चर्चा हुई. इसमें जेडीयू कोटे से कौन होंगे, इस पर भी बात हुई है. अमित शाह इस मुलाक़ात के बाद सीधे पीएम आवास चले गए.

    अमित शाह से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार जब दिल्ली में 6 कामराज लेन स्थित आवास वापस आए तो मुंगेर से जेडीयू सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह उनसे मिलने पहुंचे. बता दें कि शाम 5 बजे दिल्ली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर जेडीयू की बैठक भी होगी.

    ये भी पढ़ें- RJD नेताओं ने तेजस्वी में जताया विश्वास, हार के कारणों पर कही ये बात

    जेडीयू के हैं 16 सांसद
    गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में जेडीयू के 16 सांसद निर्वाचित हुए हैं. एनडीए में बीजेपी और शिवसेना के बाद जेडीयू के सबसे ज्‍यादा सांसद हैं. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, अगली सरकार में जेडीयू शामिल होने जा रही है और इसका संकेत दे दिया गया है. अब इस बात पर चर्चा जारी है कि जेडीयू को मंत्रिपरिषद में कितने पद दिए जाएंगे. वैसे सांसदों के अनुपात के अनुसार एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद मिल सकता है.

    ये भी पढ़ें- तेजस्वी के समर्थन में उतरे तेज प्रताप, बोले- जिसे नेतृत्व पर है शक, वो छोड़ दे RJD

    राजीव रंजन सिंह को मिल सकता है मौका
    मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले सांसदों को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है. सूत्रों की मानें तो कैबिनेट मंत्री के पद के लिए मुंगेर से सांसद और नीतीश कुमार के करीबी राजीव रंजन सिंह प्रबल दावेदार हैं.

    वहीं, राज्यमंत्री के पद के लिए पार्टी में पूर्णिया से सांसद संतोष कुशवाहा के नाम पर विचार हो रहा है. कुशवाहा 2014 में भी पूर्णिया से जीते थे, तब जेडीयू बिहार में किसी गठबंधन का हिस्सा नहीं थी. इस बार भी उन्होंने कांग्रेस के उदय सिंह को मात दी है.

    ये भी पढ़ें- बिहार: RJD विधानमंडल दल के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे तेजस्वी

    2017 में जेडीयू ने बीजेपी से मिलाया था हाथ
    गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने जुलाई 2017 में महागठबंधन का साथ छोड़कर बिहार में नई सरकार बनाने के लिए बीजेपी से हाथ मिलाया था. हालांकि, पिछले केंद्रीय मंत्रिमंडल में जेडीयू का कोई सांसद मंत्री नहीं था.

    हालांकि, इस बार पार्टी ने बीजेपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा है और वह नई सरकार में शामिल होने के लिए तैयार है. इसको लेकर ही जेडीयू के नेताओं की बुधवार शाम दिल्ली में बैठक होगी. इसमें केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल होने वाले सांसदों के नामों को तय किया जा सकता है.

    ये भी पढ़ें-

    Tags: Amit shah, Bihar NDA, Bihar News, Bjp jdu, Jdu, Narendra modi, NDA, Nitish kumar, PATNA NEWS, PM Modi

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर