Home /News /bihar /

nitish kumar minister vijendra yadavs big claim lalan singh will decide role of rcp singh in jdu brvj

नीतीश कुमार के करीबी मंत्री का बड़ा दावा: ललन सिंह तय करेंगे जदयू में आरसीपी सिंह की भूमिका

बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने आरसीपी सिंह को लेकर बड़ा दावा किया है.

बिहार सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव ने आरसीपी सिंह को लेकर बड़ा दावा किया है.

Bihar News: आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे के बाद अब यह सवाल उठने लगा है कि उनकी भूमिका बिहार की राजनीति में क्या होगी? इस पर सीएम नीतीश कुमार के करीबी माने जाने वाले ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि उनको क्या काम दिया जाएगा यह अलग विषय है, लेकिन आरसीपीसी अभी पार्टी में हैं. आरसीपीसी को क्या जिम्मेदारी दी जाएगी यह राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तय करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफे के बाद अब यह सवाल उठने लगे हैं कि उनकी भूमिका बिहार की राजनीति में क्या होगी? जदयू में मंत्री पद से हटने के बाद उन्हें क्या जिम्मेवारी दी जाएगी? इन तमाम सवालों के जवाब बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री और जदयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र यादव ने दिया है. उनका कहना है कि जदयू में आरसीपी सिंह की भूमिका अब राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तय करेंगे.

आरसीपी सिंह को पार्टी में जिम्मेवारी दिए जाने के सवाल पर ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव ने कहा कि उनको क्या काम दिया जाएगा यह अलग विषय है, लेकिन आरसीपीसी अभी पार्टी में हैं. आरसीपी सिंह पार्टी के मेंबर के रूप में हैं और उन्होंने पार्टी नहीं छोड़ी है.आरसीपीसी को क्या जिम्मेदारी दी जाएगी यह राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह तय करेंगे. आरसीपी सिंह को क्या जिम्मेवारी दी जाएगी इस पर मेरा कोई मंतव्य नहीं है. विजेंद्र यादव ने कहा कि अब जो भी निर्णय लेना होगा इस पर पार्टी ही करेगी.

आरसीपी सिंह के इस बयान पर कि मेरा नाम रामचंद्र है मैं किसी का हुनमान नही हूं , इस पर विजेंद्र यादव ने कहा कि आरसीपी सिंह से किसने कह दिया कि उनका नाम रामचंद्र नहीं है. उनका नाम उनके माता-पिता ने रखा है और उसमें बदलाव करने का अधिकार सिर्फ उन्हीं को है. आरसीपी सिंह पर मंत्री मदन सहनी ने कहा कि पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष से लेकर हर सदस्यों का महत्वपूर्ण स्थान होता है. आरसीपी सिंह को जो जिम्मेवारी दी जाएगी उसे निभाएंगे. आरसीपी सिंह भी कह चुके हैं हमें पार्टी जो जिम्मेदारी देगी वह करेंगे.

बीजेपी का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा -सम्राट चौधरी
मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि बिहार में गठबंधन की सरकार है. इसमें बहुत लोगों को काम मिलता है और बहुत लोगों को नहीं मिलता है. हर नेता के लिए पार्टी को तय करना है कि किसको क्या जिम्मेदारी देनी है. जदयू ने जो तय किया है उसमें बीजेपी का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा. जदयू के मंत्रिमंडल में शामिल होने पर मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश और पीएम मोदी को तय करना है. यह विशेषाधिकार उनका है और वही लोग इसे तय कर सकते हैं.

Tags: RCP Singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर