Home /News /bihar /

nitish kumar new cabinet minister list out now know who will be minister from rjd jdu congress in bihar government bruk

Exclusive: नीतीश की नई कैबिनेट में RJD और JDU कोटे से कौन-कौन बन सकते हैं मंत्री? देखें पूरी लिस्ट

नीतीश की कैबिनेट के लिए मंत्रियों का नाम लगभग फाइनल हो चुका है.

नीतीश की कैबिनेट के लिए मंत्रियों का नाम लगभग फाइनल हो चुका है.

Nitish Kumar New Cabinet: न्यूज 18 के हाथ जो एक्सक्लूसिव जानकारी लगी है, उसके अनुसार नीतीश कैबिनेट के लिए मंत्रियों का नाम लगभग फाइनल हो चुका है. बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है, वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम पिछली सरकार की तरह ही इस सरकार ने भी एक सीट लेने में सफल होगी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

नीतीश कुमार की नयी कैबिनेट के लिए मंत्रियों का नाम लगभग फाइनल हो चुका है.
बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है.
जेडीयू से 10 या 12 लोगों को मंत्री बनाए जाने की संभावना है.

पटना. बिहार में दो दिनों के सियासी उलटफेर के बीच बुधवार को महागठबंधन की सरकार बन गई. नयी सरकार में नीतीश कुमार ने फिर से बिहार के मुख्यमंत्री पद और तेजस्वी यादव ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. हालांकि, नीतीश कुमार की नयी कैबिनेट का स्वरूप कैसा होगा उसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. लेकिन, न्यूज 18 को जो एक्सक्लूसिव जानकारी मिली है, उसके अनुसार नीतीश कैबिनेट के लिए मंत्रियों का नाम लगभग फाइनल हो चुका है.

सूत्रों के अनुसार जो जानकारी मिल रही है, उसके अनुसार बिहार सरकार में 16 से 18 मंत्री राजद के होंगे जबकि कांग्रेस को 3 या 4 पद मिल सकता है, वहीं जीतन राम मांझी की पार्टी हम पिछली सरकार की तरह ही इस सरकार ने भी एक सीट लेने में सफल होगी. वहीं नीतीश कुमार की नयी कैबिनेट में निर्दलीय विधायक सुमित सिंह को भी फिर से मंत्री बनने का अवसर मिल सकता है.

 देखें RJD कोटे से संभावित मंत्रियों की सूची

आरजेडी कोटे से तेजप्रताप यादव, कुमार सर्वजीत, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, आलोक कुमार मेहता, अवध बिहारी चौधरी (अगर विधान सभा अध्यक्ष पर बात नहीं बनी तब), ललित यादव, अनिता देवी, जितेन्द्र कुमार राय, अनिल सहनी, चन्द्रशेखर, भाई वीरेन्द्र, भारत भूषण मंडल, शाहनवाज, समीर महासेठ, वीणा सिंह, रणविजय साहू, सुरेन्द्र राम, सुनील सिंह और केदार सिंह मैं कोई एक, बच्चा पांडेय और राहुल तिवारी में कोई एक, कार्तिक सिंह और सौरभ कुमार में कोई एक को मंत्री बनने का अवसर मिल सकता है.


JDU कोटे से इन्हें बनाया जा सकता है मंत्री 

वहीं जेडीयू कोटे से बिजेंद्र प्रसाद यादव, विजय कुमार चौधरी, उपेंद्र कुशवाहा, संजय झा, लेसी सिंह, सुनील कुमार, जयंत राज, जमां खान, अशोक चौधरी को मंत्री बनाया जाएगा.

कांग्रेस कोटे से संभावित मंत्री

जबकि कांग्रेस कोटे से मदन मोहन झा, अजीत शर्मा, शकील अहमद खान और राजेश कुमार राम को मंत्री बनाया जा सकता है.

वहीं जीतनराम मांझी की पार्टी हम (से) कोटे से संतोष कुमार सुमन और निर्दलीय विधायक सुमित कुमार सिंह को भी एक बार फिर मंत्री बनने का अवसर मिल सकता है.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर