होम /न्यूज /बिहार /ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोन नीतीश कुमार क्यों नहीं उठाते? भाजपा सांसद का बड़ा आरोप

ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोन नीतीश कुमार क्यों नहीं उठाते? भाजपा सांसद का बड़ा आरोप

भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को लेकर बड़ा खुलासा किया है.

Bihar News: बिहार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे के बाद एयरपोर्ट को लेकर सियासत तेज है. पूर्णिया हवाई अड्डे क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पूर्णिया हवाई अड्डे की लड़ाई पहुंची बिहटा, एयरपोर्ट पर भाजपा और जदयू आमने-सामने.
बिहटा हवाई अड्डा निर्माण में हो रही देरी के लिए BJP ने नीतीश कुमार को बताया जिम्मेदार.
भाजपा सांसद विवेक ठाकुर का आरोप, ज्योतिरादित्य सिंधिया का फोन नहीं उठाते CM नीतीश.

पटना. साल 2017 में बिहटा हवाई अड्डा निर्माण की पहल की गई थी. 5 साल बीत गए, अभी तक हवाई अड्डा नहीं बन पाया इसे लेकर बीजेपी ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाए हैं. भाजपा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा कि नीतीश कुमार की जिद के कारण अभी तक पटना के बिहटा में हवाई अड्डे का कार्य शुरू नहीं हो सका है.

विवेक ठाकुर ने आरोप लगाया है कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने बिहार सरकार से जितनी जमीन माँगी थी, उसमें सिर्फ 108 एकड़ जमीन ही बिहार सरकार ने दी है; जबकि विश्व स्तरीय हवाई अड्डा निर्माण के लिए 191 एकड़ जमीन की और जरूरत है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के लचर रवैए के कारण बिहटा में बनने वाले आधुनिकतम कैट 3 स्तर का अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट और केंद्र सरकार की परियोजना के तहत बिहार में बनने वाले अन्य एयरपोर्ट अधूरे हैं.

विवेक ठाकुर ने यह भी आरोप लगाया कि बिहटा एयरपोर्ट तथा उड़ान परियोजना के परिप्रेक्ष्य मे केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से जब में मिलने गया तो उन्होंने अचंभित होकर कहा कि आखिर बिहार में कैसे विकास होगा? हमने 10 बार से अधिक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बात करने की कोशिश की, लेकिन वे कभी फोन पर आए ही नहीं. विवेक ठाकुर ने कहा कि नीतीश कुमार के इस रवैए से स्पष्ट होता है कि उन्हें बिहार के विकास से कोई वास्ता नहीं है.

इधर, विवेक ठाकुर के आरोपों पर बिहार सरकार के सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री संजय झा ने कहा कि एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने साल 2017 में 108 एकड़ जमीन की मांग की थी, जो राज्य सरकार ने उपलब्ध करा दी है. उसके बाद दोबारा और जमीन की मांग की गई है, फिलहाल वहां पर जमीन उपलब्ध ही नहीं है.

संजय झा ने कहा, वहां बगल में गांव है. किसी भी गांव को उजाड़ा नहीं जा सकता. बिहार सरकार की मंशा विकास की है इसी कारण एयरपोर्ट निर्माण होने के पहले सरकार ने पटना से बिहटा तक एलिवेटेड सड़क निर्माण के लिए टेंडर भी करा दिया है. अब जो जमीन उपलब्ध है उस पर जल्द से जल्द एयरपोर्ट का निर्माण होना चाहिए.

Tags: Bihar News, Bihar politics, CM Nitish Kumar, Jyotiraditya Scindia

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें