नीतीश कैबिनेट में नए और पुराने चेहरों को मिल सकती है जगह, देखें संभावितों की लिस्ट

अब से कुछ देर बाद ही नीतीश कुमार कैबिनेट में शामिल हुए चेहरों को फोन आना शुरू हो जाएगा.  (फाइल फोटो)
अब से कुछ देर बाद ही नीतीश कुमार कैबिनेट में शामिल हुए चेहरों को फोन आना शुरू हो जाएगा. (फाइल फोटो)

नीतीश सरकार (Nitish Gov.) में बीजेपी (BJP) और जेडीयू (JDU) कई नए चेहरों को मंत्री बना सकती है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी नितीश मिश्रा (Nitish Mishra) और नितीन नवीन (Nitin Naveen) को मंत्री बना सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 16, 2020, 6:52 AM IST
  • Share this:
पटना. इस बार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कैबिनेट में कुछ नए चेहरों को जगह मिलेगी. सोमवार को शाम 4.30 बजे के बाद बिहार में नया मंत्रिमंडल काम करना शुरू कर देगा. जेडीयू (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से राज्य की कमान संभालने जा रहे हैं. नीतीश कुमार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री (CM) बनेंगे. बिहार की नई सरकार में इस बार बीजेपी (BJP) की तरफ से दो उपमुख्‍यमंत्री (Deputy CM) बनाए जा सकते हैं. सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) इस बार उपमुख्यमंत्री नहीं बन रहे हैं. उपमुख्यमंत्री के नाम पर कटिहार शहर से चार बार के विधायक तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) और रेणु देवी (Ranu Devi) के नाम पर चर्चा हो रही है. वहीं, बीजेपी और जेडीयू की तरफ से 14 से 15 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. दोनों पार्टियों में कई युवा और पुराने चेहरों को मंत्री बनाया जा सकता है.

इन चेहरों को मिल सकती है नई मंत्रिमंडल में जगह
पुराने नीतीश कैबिनेट के कई बड़े चेहरों को एक बार फिर से मंत्री बनाया जा सकता है. वहीं, अगर बीजेपी कोटे की बात करें तो प्रेम कुमार, मंगल पांडेय, नंद किशोर यादव, विनोद नरायण झा का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. जेडीयू की तरफ से विजेंद्र प्रसाद यादव, श्रवण कुमार, संजय झा, महेश्वर हजारी, अशोक चौधरी और नीरज कुमार को एक बार फिर से मंत्री बनाया जा सकता है.

nitish kumar oath ceremony, new cabinet in nitish kumar gov, nitish government, bihar government, prem kumar, minister mangal pandey, minister nand kishore yadav, bijendra prasad yadav, nitin navin, nitish mishra, surendra mehta, sushil kumar modi, Sanjay Paswan, बिहार में नई सरकार, नीतीश सरकार, नीतीश सरकार मंत्रिमंडल, नीतीश सरकार शपथ ग्रहण, नीतीश सरकार के नए चेहरे कौन-कौन, नीतीश कुमार मंत्रिमंडल में कौन कौन लोग शामिल होंगे
पुराने नीतीश कैबिनेट के कई बड़े चेहरों को एक बार फिर से मंत्री बनाया जा सकता है.

कई नए चेहरों को बनाया जा सकता है मंत्री


अगर नए चेहरे की बात करें तो बीजेपी नितीश मिश्रा को मंत्री बना सकती है. बीजेपी के युवा नेता और पटना के बांकीपुर से विधायक नितीन नवीन को भी मंत्री बनाने की अटकलें लगाई जा रही हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री और विधान पार्षद संजय पासवान की भी मंत्री बनाने की चर्चा हो रही है. बेगूसराय से बछवाड़ा से विधायक सुरेंद्र मेहता की भी मंत्री बनाने की बात हो रही है.

ये भी पढ़ें: नीतीश कुमार और सुशील मोदी की दोस्ती को लेकर JDU के इस नेता ने कह दी बड़ी बात

विधानसभा चुनाव में जेडीयू को बीजेपी के मुकाबले 31 सीटें कम आई हैं. बीजेपी ने 74 और जेडीयू ने 43 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके बावजूद बीजेपी नीतीश कुमार को ही सीएम बनाने का फैसला किया है. सूत्रों के हवाले से राजभवन सम्भावित मंत्रियों की लिस्ट भेजी गई है. सोमवार शाम को होने वाले शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 14 से 15 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज