Home /News /bihar /

nitish kumar photo will be on only used in jdu banner poster during event if not done janta dal united will take action bruk

Big News: JDU के बैनर-पोस्टर पर होंगे सिर्फ नीतीश कुमार! अगर किसी और की तस्वीर लगी तो होगी कार्रवाई

Bihar News: जदयू के अब किसी भी कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर में सिर्फ नीतीश कुमार की तस्वीर का इस्तेमाल किया जाएगा.

Bihar News: जदयू के अब किसी भी कार्यक्रम के बैनर और पोस्टर में सिर्फ नीतीश कुमार की तस्वीर का इस्तेमाल किया जाएगा.

JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं बड़ा निर्देश दिया है. नए निर्देश के अनुसार JDU के किसी भी आयोजन के बैनर-पोस्टर में सिर्फ नीतीश कुमार की तस्वीर लगेगी. इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

पटना. इस वक्त बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है, जहां जेडीयू की तरफ से पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं के लिए बड़ा निर्देश जारी किया गया है. दरअसल बिहार की सियासत में जदयू ने एक बड़ा फैसला लेते हुए अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं को साफ-साफ निर्देश दिया है कि आज से जदयू के किसी भी कार्यक्रम या आयोजन में जो बैनर पोस्टर लगेंगे उसमे सिर्फ़ नीतीश कुमार की ही तस्वीर या बैनर लगेगा. अगर किस भी नेता या कार्यकर्ता ने किसी भी आयोजन में नीतीश कुमार के अलावा किसी और की तस्वीर लगाई गई तो उसे पार्टी विरोधी गतिविधि और अनुशासनहीनता माना जाएगा और ऐसा करने वाले पर पार्टी कार्रवाई भी करेगी.

ज़ाहिर है इस तरह का आदेश अभी तक बिहार के किसी भी राजनीतिक दल ने नहीं किया है. लेकिन, जदयू ने इस तरह की बड़ी पहल कर पार्टी के अंदर पोस्टर के बहाने सियासत और गुटबाजी को खत्म करने की बड़ी कोशिश की है. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने एक प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए इस संबंध में निर्देश जारी किया है.

नीचे पढ़ें उमेश कुशवाहा का निर्देश…

”माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार बिहार के सर्वमान्य नेता है इसलिए पार्टी के सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि जब भी कोई पार्टी का कार्यक्रम हो तो उस दौरान बैनर और पोस्टर में बिहार के सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का ही फोटो लगाए। पार्टी की ओर से यह निर्णय लिया गया है कि किसी भी कार्यक्रम के आयोजन के अवसर पर बैनर पोस्टर में बिहार के सर्वमान्य नेता मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार का ही केवल फोटो लगेगा इसके अलावे बैनर पोस्टर में किसी और का फोटो नहीं लगेगा और ऐसा नहीं करने पर इसे पार्टी अनुशासन के खिलाफ माना जाएगा और वैसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्णय लिया गया
है।

दर असल इसके पहले jdu में पोस्टर के बहाने ललन सिंह और आर सी पी सिंह के समर्थकों में पोस्टर बैनर की सियासत खूब हो चुकी है लेकिन ताज़ा मामला दिखा जिसके बाद बताया जा रहा है की jdu के शीर्ष नेतृत्व ने ये फ़ैसला किया है जिसमे हज भवन में इफ़्तार के आयोजन में आयोजक सलीम परवेज़ और नीतीश कुमार की तस्वीर लगी हुई थी इसमे किसी और को जगह नही मिली इसी के बाद प्रदेश अध्यक्ष का ये निर्देश जारी हो गया है । 

इसके अलावा प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने ये भी साफ़ कर दिया है की JDU में अनुशासन सर्वोपरि है और अनुशासन तोड़ने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा बल्कि उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। विगत दिनों बिहार विधान परिषद स्थानीय प्राधिकार चुनाव में ऐसा पाया गया है कि कई लोग पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल रहे हैं। ऐसे में पार्टी उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का मन बनाया है। मामला पार्टी के संज्ञान में आने के बाद पूर्व में उनकी पहचान कर स्पष्टीकरण की भी मांग की गई थी जिसके बाद अब उन सभी का जवाब भी प्राप्त हो गया है ऐसे में उनके खिलाफ जल्दी ही पार्टी की ओर से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

Tags: CM Nitish Kumar, JDU nitish kumar, Nitish kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर