• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • EVM के समर्थन में उतरे नीतीश कुमार, बोले- इससे लोगों का मताधिकार और मजबूत हुआ

EVM के समर्थन में उतरे नीतीश कुमार, बोले- इससे लोगों का मताधिकार और मजबूत हुआ

नीतीश कुमार

नीतीश कुमार

नीतीश ने कहा कि वोटिंग की पर्ची को भी एक-एक घर में बांटने की जरूरत है और जिस घर में इसे दिया जाए उससे रिसीविंग भी लेना चाहिए.

  • Share this:
    देश भर में ईवीएम को लेकर जारी विवाद के बीच बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने इस मशीन का समर्थन किया है. बुधवार को नीतीश ने पटना में कहा कि ईवीएम बिल्कुल ठीक है. उन्होंने कहा कि अगर सभी बूथों पर इस मशीन के साथ वीवीपैट भी लगा दिया जाए तो कोई समस्या नहीं होगी.

    उन्होंने कहा कि इस मशीन के बारे में जो भी कहा जा रहा है, मैं इससे सहमत नहीं हूं क्योंकि ईवीएम ने लोगों के वोटिंग के अधिकार को और मजबूत किया है. उन्होंने कहा कि पहले जब वोटिंग पेपर पर होती थी तो बोगस वोट पड़ते थे, साथ ही बूथों को भी लूटा जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं है. नीतीश ने कहा कि सभी बूथों पर वीवीपैट होगा तो सबकुछ सही होगा.

    ये भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव 2019: बिहार महागठबंधन में सीटों पर फंसा पेंच, जिद पर अड़ी रही कांग्रेस तो RJD अपनाएगी ये प्लान!

    वोटिंग की पर्ची को भी एक-एक घर में बांटने की जरूरत है और जिस घर में इसे दिया जाए उससे रिसीविंग भी लेना चाहिए. मालूम हो कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) हैकिंग को लेकर अमेरिकी एक्सपर्ट के दावे के बाद से देश भर में विपक्ष इस मशीन पर सवाल खड़े कर रहा है. इस मामले में केंद्रीय आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. प्रसाद ने इस प्रेस वार्ता में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा.

    उन्होंने कहा कि ईवीएम हैकिंग पर लंदन में हुए कार्यक्रम को कांग्रेस ने प्रायोजित किया था. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार तय है और इसलिए कांग्रेस अभी से हार के बहाने ढूंढने में जुट गई है. आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इन दावों कहा, 'कल लंदन में सर्कस हुआ था. यह कांग्रेस की तरफ से प्रायोजित पॉलिटिकल स्टंट था.

    ये भी पढ़ें-

    लोकसभा चुनाव 2019: बिहार महागठबंधन में सीटों पर फंसा पेंच, जिद पर अड़ी रही कांग्रेस तो RJD अपनाएगी ये प्लान!

    तेजस्वी यादव का केन्द्र सरकार पर तंज, कहा- बहुजनों से धोखाधड़ी कर रही BJP सरकार

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज