फैसला ऑन द स्पॉट की तैयारी में सीएम नीतीश कुमार, फिर से शुरू करेंगे जनता दरबार

नीतीश कुमार का जनता दरबार पुराने ही फॉर्मेट पर फिर से शुरू होगा.

नीतीश कुमार का जनता दरबार पुराने ही फॉर्मेट पर फिर से शुरू होगा.

Janta Darbar Bihar: नीतीश कुमार फिर से जनता दरबार शुरू करेंगे. हालांकि फॉर्मेट पुराना ही होगा लेकिन जगह जरूर बदल गई है. पहले जनता दरबार सीएम हाउस में ही होता था लेकिन अब वह मुख्यमंत्री सचिवालय सीएम संवाद में होगा. मुख्यमंत्री हर सोमवार को अलग-अलग विभागों पर लोगों की समस्यायों का का निपटारा करेंगें.

  • Share this:
पटना. बिहार में बहुत जल्द अब आप अपनी समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से रूबरू हो सकते हैं. नीतीश कुमार ने फैसला लिया है कि एक बार फिर से वह जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. माना जा रहा है कि अप्रैल या मई महीने से इस कार्यक्रम की शुरुआत होगी और इसके लिए तैयारी जोरशोर से शुरू हैं. सीएम संवाद के लिए विशेष तैयारियां की जा रही हैं. पहले जनता दरबार एक अन्य मार्ग मुख्यमंत्री आवास में ही होता था लेकिन अब इस कार्यक्रम को सीएम संवाद में किया जाएगा.

2020 विधानसभा चुनाव के नतीजों से सीएम नीतीश को यह सीख मिल गई कि जनता से दूरी बनाने का हश्र क्या होता है. नीतीश कुमार भी लोगों के बीच में रहना चाहते हैं क्योंकि कोरोना के कारण भी लोगों से काफी दूरी बन गई थी लेकिन अब नीतीश कुमार जनता दरबार के माध्यम से बिहार के लोगों से सीधा कनेक्ट होना चाहते हैं. इसी को देखते हुए उन्होंने अपने पुराने फैसले को बदलते हुए फिर से लोगो के बीच में आकर उनकी समस्याओं को सीधा सुनने और फैसला ऑन स्पॉट करने का निर्णय लिया है.

Youtube Video


नीतीश कुमार का जनता दरबार पुराने ही फॉर्मेट पर फिर से शुरू होगा. जनता दरबार की जगह जरूर बदल गई लेकिन फॉर्मेट पुराना ही रहेगा. पहले जनता दरबार सीएम हाउस में ही होता था लेकिन अब वह मुख्यमंत्री सचिवालय सीएम संवाद में होगा .पहले जिस तरह मुख्यमंत्री हर सोमवार को अलग-अलग विभागों पर लोगों की समस्याएं सुनते थे, उसी तरह इस बार भी हर सोमवार को अलग-अलग विभागों से जुड़ी समस्या लेकर आए लोगों से नीतीश कुमार मिलेंगे और उनकी समस्यायों का निपटारा करेंगें. इस दैरान पहले की तरह ही संबंधित विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज