• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • PM मोदी के जन्मदिन पर नीतीश देंगे राज्यवासियों को 70 ऑक्सीजन प्लांट का बड़ा तोहफा

PM मोदी के जन्मदिन पर नीतीश देंगे राज्यवासियों को 70 ऑक्सीजन प्लांट का बड़ा तोहफा

पीएम मोदी के जन्मदिन पर पटना में आयोजित कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर पटना में आयोजित कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार भी शामिल होंगे.

PM Modi Birthday: पीएम मोदी के जन्मदिन पर कल बिहार में महा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. सीएम नीतीश कुमार बिहारभर के जिला और अनुमंडल अस्पतालों में 70 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे.

  • Share this:

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पीएम मोदी के जन्मदिन (PM Modi Birthday) पर राज्य की जनता को बड़ा तोहफा देने वाले हैं. प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर नीतीश कुमार राज्यभर के जिला व अनुमंडल अस्पतालों में 70 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे.

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार में होने वाले वैक्सीनेशन की जानकारी देते हुए कहा कि महाअभियान कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार शामिल होंगे. पटना के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शुक्रवार कार्यक्रम आयोजित है. कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार बिहारभर के जिला अस्पताल और अनुमंडल अस्पतालों में 70 ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण करेंगे.

उन्होंने बताया कि बिहार में 122 ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट लगाए जाने हैं. जिसमें 70 का लोकार्पण कल होगा और बाकी बचे ऑक्सीजन प्लांट भी जल्द चालू कर लिए जाएंगे. महाटीकाकरण अभियान के लिए लगभग 14500 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 50 हज़ार स्वास्थ्यकर्मियों को लगाया गया है.

मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में 30 लाख से अधिक टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है. इस महीने के अंत तक बिहार में साढ़े 5 करोड़ करोड़ लोगों का टीकाकरण कर लिया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बीजेपी भी देश भर में कई बड़े आयोजन करने जा रही है. इसमें बिहार भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने जा जा रहा है. बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने कहा कि बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन यानी 17 सितंबर को कई बड़े कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे. महा टीकाकरण अभियान के साथ-साथ अन्य कार्यक्रमों में बीजेपी के नेता शामिल होंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को लेकर 17 सितंबर से लेकर 7 अक्टूबर तक कार्यक्रमों का सिलसिला जारी रहेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज