Home /News /bihar /

nitish kumar will meet party workers at patna office today bramk

संगठन मजबूती की कवायद में JDU, जमीनी हकीकत जानने आज JDU दफ्तर पहुंच रहे नीतीश कुमार

नीतीश कुमार रविवार को पटना स्थित पार्टी दफ्तर पहुंच रहे हैं (फाइल फोटो)

नीतीश कुमार रविवार को पटना स्थित पार्टी दफ्तर पहुंच रहे हैं (फाइल फोटो)

JDU News: रविवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार JDU के नेताओं और कार्यकर्ताओं से मिलने JDU दफ़्तर पहुंच रहे हैं. इस दौरान सीएम नीतीश कुमार JDU की जमीनी हकीकत का फीड बैक लेंगे साथ ही संगठन का काम देखने वाले लोगों से भी मुलाकात करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के सीएम नीतीश कुमार संगठन और पार्टी से जुड़े लोगों से मुलाकात करने के लिए रविवार को JDU दफ़्तर पहुंच रहे हैं. इस दौरान नीतीश कुमार JDU के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ संगठन के लोगों से भी मुलाकात करेंगे और बिहार में JDU की जमीनी हकीकत क्या है, इसकी जानकारी भी लेने की कोशिश करेंगे. JDU के सूत्र बताते हैं कि नीतीश कुमार का पार्टी दफ्तर में आकर लोगों से मिलना और फीड बैक लेना JDU के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है.

दरअसल जनता दल यूनाइटेड बिहार विधान सभा चुनाव 2020 में मिले झटके से ना सिर्फ उबरने की कोशिश में लगी हुई है बल्कि संगठन को मजबूत बनाने की कवायद में भी जुटी हुई है. इस बार पार्टी का शीर्ष नेतृत्व संगठन को लेकर कितना सतर्क है, इस बात से समझा जा सकता है कि इसकी कमान खुद JDU के बड़े नेताओं ने थाम रखी है और संगठन से जुड़ी न केवल हर जानकारी ले रहे हैं बल्कि उस जानकरी की जमीनी हकीकत क्या है, ये भी अपने स्तर से जांच करवा रहे हैं.

दरअसल बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में JDU की जोरदार झटका लगा था और तब इसकी बड़ी वजह संगठन की कमजोरी के तौर पर सामने आइ थी तभी से JDU ने संगठन को लेकर कवायद शुरू कर दिया था. इसी बीच JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर पर आरसीपी सिंह की जगह ललन सिंह ने कमान संभाली और संगठन में कई फेर बदल भी किया. ललन सिंह ने संगठन को जमीनी स्तर पर पकड़ बनाने के लिए तमाम जिलाध्यक्ष और प्रमुख के साथ-साथ पार्टी के बड़े छोटे नेताओं और कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया कि ना सिर्फ संगठन को मजबूत करें बल्कि पार्टी से लोगों को भी जोड़ें.

JDU का शीर्ष नेतृत्व संगठन की जमीनी हकीकत क्या है, इसे जानने के लिए प्रदेश अध्यक्ष, संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के साथ-साथ मुख्य मंत्री नीतीश कुमार भी समय-समय पर किसी यात्रा के बहाने जनता के बीच में जा रहे है और JDU की ताकत और कमजोरी को समझने की कोशिश कर रहे हैं. JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा कहते हैं कि पार्टी अपने पुराने जनाधार को पाने के लिए ना सिर्फ पूरी ताकत झोंक रही है बल्कि संगठन से जुड़ी हर जानकारी की वास्तविकता से भी वाकिफ हो रही है. जिन्हें जिम्मेदारी मिली है वो काम सही तरीके से उसे कर रहे हैं कि नहीं, इसका आंकलन भी पार्टी दफ्तर से हो रहा है. इसी बीच मुख्यमंत्री का JDU दफ़्तर में आना, पार्टी के कार्यकर्ताओ और संगठन के लोगों में उत्साह भर देगा.

Tags: Bihar News, Bihar politics, JDU news, Nitish kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर