चिराग पासवान को NDA से बाहर करना चाहती है JDU, कार्रवाई के लिए BJP पर बढ़ाया दबाव

एनडीए से चिराग की छुट्टी चाहती है जेडीयू.
एनडीए से चिराग की छुट्टी चाहती है जेडीयू.

जदयू नेता विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) ने लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) पर बीजेपी से कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि नतीजे हमारे अपेक्षा के अनुरूप नहीं आये हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 2:37 PM IST
  • Share this:
पटना. कभी बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा हासिल कने वाली मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) इस बार 43 सीटों के साथ तीन नंबर की पार्टी बन गई है. कहा जा रहा है कि ऐसा लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) द्वारा जदयू उम्मीदवारों के सामने अपने प्रत्याशियों को खड़ा करने के कारण हुआ है.अब जबकि बिहार में फिर से सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही एनडीए की सरकार बनने जा रही है तो चिराग के भविष्य की राह आसान नहीं लग रही है. जो जानकारी सामने आ रही है इसके अनुसार नाराज जदयू, लोजपा को राजग यानी NDA से बाहर करने पर अड़ा हुआ है. इस बात की तस्दीक जदयू के कद्दावर नेता विजय कुमार चौधरी (Vijay Kumar Chaudhary) ने न्यूज 18 से बातचीत करते हुए भी कर दी है.

जदयू नेता विजय कुमार चौधरी  (Vijay Kumar Chaudhary) ने लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान  (Chirag Paswan) पर बीजेपी से कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि नतीजे हमारे अपेक्षा के अनुरूप नहीं आये हैं. इस चुनाव में हमारे उमीदवारों को लोजपा के द्वारा हराया गया है. इसलिए बीजेपी को चिराग पासवान पर कार्रवाई करनी चाहिए. विजय चौधरी ने कहा कि जदयू के लिए बड़ी सांत्वना है कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में चौथी बार सरकार बनाने के लिए जनता ने जनता ने विश्वास व्यक्त है.

अब सवाल यह है कि चिराग ने अपना घर जलाकर जदयू को भाजपा की बी टीम तो बना दिया, मगर क्या चिराग के कारण बड़ा भाई बनने के बाद भी अब भाजपा उन्हें उपकृत करने की स्थिति में है? इस बीच खबर यह है कि भाजपा फिलहाल नाराज चल रहे सीएम नीतीश को और नाराज करने की स्थिति में नहीं है. ऐसे में लोजपा की केंद्रीय मंत्रिमंडल में भागीदारी के साथ दिवंगत रामविलास पासवान की राज्यसभा सीट पर ग्रहण लगना तय माना जा रहा है. हालांकि नजरें भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के कदमों पर टिकी हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज