Bihar Pol-tricks : चुनाव के नोटिफिकेशन से पहले नीतीश ने खोला घोषणाओं का पिटारा

नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी युवा नया काम करेगा, उसकी मदद की जाएगी. हर युवा को कम से कम 3 लाख जरूर दिए जाएंगे.
नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी युवा नया काम करेगा, उसकी मदद की जाएगी. हर युवा को कम से कम 3 लाख जरूर दिए जाएंगे.

नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी छात्राएं इंटर कर जाएंगी, उन्हें 25 हजार और जो स्नातक कर जाएंगी, उन्हें 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. इस मदद के लिए कोई वर्ग या जाति की बाध्यता नहीं होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 8:01 AM IST
  • Share this:
पटना. आज बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तरीखों का एलान होने के ठीक पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने घोषणाओं का पिटारा खोल दिया. नीतीश कुमार ने चुनावी घोषणापत्र (Election manifesto) जारी होने से पहले कई बड़ी घोषणाएं कर दीं. नीतीश कुमार ने अपनी बात जहां युवाओं के रोजगार पर केंद्रित की, वहीं 7 निश्चय 2 लाने का भी एलान किया. नीतीश कुमार ने आज जेडीयू (JDU) कार्यालय में प्रेसवार्ता कर घोषणा करते हुए 7 निश्चय 2 को विस्तार से बताया. उन्होंने कहा कि अगर जनता ने मौका दिया तो सबके लिए काम करेंगे. सभी छात्रों को काम मिले इसकी कोशिश होगी. इसके लिए बिहार में नया विभाग बनाया जाएगा. इस विभाग में तकनीक से लेकर व्यावसायिक प्रशिक्षण (Vocational training) मिलेगा. कोई भी युवा जो भी नया काम करेगा, सबकी मदद की जाएगी. हर युवा को कम से कम 3 लाख जरूर दिए जाएंगे. स्वच्छ गांव स्वस्थ गांव बनाने की बात नीतीश कुमार ने कही. कहा हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी. हर खेत तक पानी पहुचे इसकी मुक्कमल व्यवस्था होगी. गांवों के साथ स्वच्छ शहर का विकास करने की बात भी उन्होंने कही. उन्होंने कहा कि वृद्ध लोगों के रहने के लिए बड़ी संख्या में वृद्धाश्रम का निर्माण किया जाएगा. बिहार के हर शहर में आश्रय बनाया जाएगा जहां गरीब रह सकें. गरीबो के लिए शहर में बहुमंजिला इमारत बनाई जाएगी साथ ही हर जगह मोक्ष धाम का निर्माण किया जाएगा.



नीतीश ने चुनाव में फिर से महिलाओं पर किया फोकस



नीतीश कुमार में घोषणा करते हुए महिला को प्राथमिकता में रखा. 7 निश्चय के तहत सशक्त महिला सक्षम महिला की बात कही. नीतीश कुमार ने कहा कि जो भी छात्राएं इंटर कर जाएंगी, उन्हें 25 हजार रुपये और जो भी छात्राएं स्नातक कर जाएंगी, उन्हें 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. इस मदद के लिए कोई वर्ग या जाति की बाध्यता नहीं होगी, बल्कि सभी छात्राओं को दिया जाएगा. नीतीश कुमार ने चुनावी घोषणा करते हुए कहा कि जनता जबतक समर्थन करती रहेगी, तबतक लोगों के लिए काम करता रहूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज