JDU-BJP में सीट बंटवारा तय, नीतीश ने कहा - अभी राज रहने दो

नाम न छापने की शर्त पर बिहार सरकार के एक मंत्री ने बताया कि 15 सीटों का मसला सुलझ चुका है जबकि एक सीट को लेकर बीजेपी से बातचीत अंतिम दौर में है.

News18 Bihar
Updated: September 17, 2018, 7:24 AM IST
JDU-BJP में सीट बंटवारा तय, नीतीश ने कहा - अभी राज रहने दो
नीतीश कुमार के साथ अमित शाह. (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: September 17, 2018, 7:24 AM IST
लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में बीजेपी और जेडीयू के बीच सीट शेयरिंग का मसला सुलझ गया है. इसका दावा एक बार फिर जेडीयू की बैठक में मुख्‍‍‍‍‍‍‍यमंत्री नीतीश कुमार ने की. लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपने नेताओं को पैनिक क्रिएट न करने की सलाह भी दी. बैठक में नीतीश सीट शेयरिंग को लेकर काफी आश्‍वस्‍त दिखे.

बैठक से जो बातें निकल कर सामने आईं उनके मुताबिक सीट शेयरिंग का ऐलान इसी महीने होगा. नाम न छापने की शर्त पर एक मंत्री ने बताया कि 15 सीटों का मसला सुलझ चुका है जबकि एक सीट को लेकर बीजेपी से बातचीत अंतिम दौर में है, यह मसला सुलझते ही सीट शेयरिंग का ऐलान किया जायेगा. बैठक में नीतीश ने भी कहा कि दोनों दलों में सीट शेयरिंग का काम पूरा हो चुका है और मिलजुल कर यह मसला सुलझा लिया है.

ये भी पढ़ें- JDU में इंट्री के बाद बक्सर लोकसभा सीट से अश्विनी चौबे का टिकट काटेंगे प्रशांत किशोर !

नीतीश ने अपनी पार्टी के नेताओं को स्पष्ट तौर पर कहा कि सारी बातचीत हो चुकी है जो कि बहुत कॉन्फिडेंशियल है. बात इतनी कॉन्फिडेंशियल है कि मेरे अगल-बगल रहने वालों को भी इसकी भनक नहीं है. बीजेपी ने उन्हें कितनी सीटें दी है इसका राज वह अभी नहीं खोलेंगे. नीतीश ने कहा कि बीजेपी ने उन्हें ऐसा करने से मना किया है. इसके साथ ही नीतीश ने अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं को भी खास तौर पर इस मामले में बयान न देने की हिदायत दी.

ये भी पढ़ें- मोदी को दिल्ली और नीतीश को बिहार की गद्दी दिला कर 'जीत की गारंटी' बने थे प्रशांत किशोर

अमित शाह के बिहार दौरे के बाद से दोनों दलों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत चल रही है. बिहार की 40 सीटों के लिये दोनों दलों में कई दौर की बातचीत हुई. सूत्रों की मानें तो 2019 के चुनाव में कई सांसदों की सीट बदली जाएगी तो कुछ का टिकट कट सकता है. किस दल को कितनी सीटें मिल रही है इस बात की जानकारी जल्‍द ही सार्वजनिक की जाएगी.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर