• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • RCP सिंह के शक्ति प्रदर्शन पर नीतीश की सफाई, बोले- स्वागत किया है, कोई मनमुटाव नहीं

RCP सिंह के शक्ति प्रदर्शन पर नीतीश की सफाई, बोले- स्वागत किया है, कोई मनमुटाव नहीं

नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ किया कि पार्टी में किसी तरह का कोई मनमुटाव किसी के बीच नहीं है. (फाइल फोटो)

नीतीश कुमार ने एक बार फिर साफ किया कि पार्टी में किसी तरह का कोई मनमुटाव किसी के बीच नहीं है. (फाइल फोटो)

CM नीतीश कुमार ने कहा- लोग फैला रहे हैं अफवाह, किसी को सम्मान मिला है तो उनका स्वागत किया गया है. शक्ति प्रदर्शन की कोई बात ही नहीं है. साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई मनमुटाव नहीं है, सभी एकजुट हैं.

  • Share this:

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर पार्टी में टकराव को चल रही सुगबुगाहट पर खुलकर बोले. उन्होंने कहा कि पार्टी में किसी के बीच कोई मनमुटाव नहीं है. आरसीपी सिंह के सोमवार को पटना पहुंचने पर हुए शक्ति प्रदर्शन पर भी उन्होंने कहा कि इसको गलत देखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि किसी का शक्ति प्रदर्शन नहीं है, जब किसी को सम्मान मिलता है तो उसका स्वागत किया जाता है. किसी के बीच कोई टकराव या मनमुटाव नहीं है, मैंने खुद राष्ट्रीय अध्यक्ष रहते हुए आरसीपी सिंह को अध्यक्ष बनाया था. अब सिंह ने लल्लन सिंह को अध्यक्ष बनाया है. ये कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी में सभी लोग एकजुट हैं.

पीएम जब बुलाएंगे तो जाएंगे
वहीं जातिगत जनगणना की बात पर सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री को 12 अगस्त को पत्र लिखा था. 13 तारीख को पत्र पीएम कार्यालय पहुंच गया है और इसकी पुष्टि भी हो गई है. अब प्रधानमंत्री जातिगत जनगणना पर बात करने जब बुलाएंगे तो जाएंगे. उनके बुलाने का इंतजार है. उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना जरूरी है. इससे लोगों के लिए बेहतर योजनाएं बनाई जा सकेंगी.

पहले रिपोर्ट सही नहीं आई
सीएम ने कहा कि जातीय जनगणना राज्य में करवाने के लिए सभी को मिल बैठकर बात करनी होगी. 2011 में भी जनगणना हुई थी लेकिन उसकी रिपोर्ट सही नहीं आई, इसलिए उसे सार्वजनिक नहीं किया गया. वहीं पिछड़ा वर्ग को अति पिछड़ा वर्ग में शामिल करने की बात पर नीतीश ने कहा कि ये अधिकार पहले से ही बिहार को मिला हुआ है. कर्पूरी ठाकुर के समय ही लागू हुआ था. बीच में कुछ सयम के लिए इस अधिकार को हटा दिया गया था. अब केंद्र ने एक बार फिर सभी राज्यों को ये तय करने का अधिकार दिया है. ये स्वागत योग्य कदम है. उन्होंने बताया कि बिहार में कई पिछड़ाें को अति पिछड़ाें में शामिल किया गया है.

कोई नहीं चाहता था कि बंटवारा हो
स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 14 अगस्त को स्मृति दिवस मनाने की बात पर सीएम ने कहा कि सभी को पता होना चाहिए बंटवारा कैसे हुआ था. कोई नहीं चाहता था कि देश का विभाजन हो. बापू भी नहीं चाहते थे कि देश बंटे. ऐसे में क्यों बंटवारा हुआ ये सभी को पता होना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज