झूठ का पुलिंदा है कांग्रेस का घोषणा पत्र: नित्यानंद राय
Patna News in Hindi

झूठ का पुलिंदा है कांग्रेस का घोषणा पत्र: नित्यानंद राय
नित्यानंद राय (फाइल फोटो)

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कांग्रेस के घोषणापत्र को झूठ का पुलिंदा और सैन्यबलों का अपमान करनेवाला बताया है.

  • Share this:
बिहार बीजेपी के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने कांग्रेस के घोषणा पत्र को झूठ का पुलिंदा और सैन्यबलों का अपमान करनेवाला बताया है.

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘कांग्रेस पार्टी लगातार सेना के शौर्य एवं बलिदान का अपमान करती आई है. कांग्रेस पतन की अंतिम सीमा को छू गई है. उसने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि वह अफस्पा हटाएगी और सेना के अधिकार को कम करेगी. इसका मतलब क्या यह नहीं है कि कांग्रेस ने कश्मीर में अलगाववादियों एवं आतंकवादियों से बैक एंड समझौता कर लिया है?’

बताते चलें कि कांग्रेस पार्टी ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी कर दिया है. लोकसभा चुनाव 2019 के लिए घोषणा पत्र में सेना का आधुनिकीकरण, राइट टू फ्री हेल्थकेयर और प्रदूषण के मुद्दे पर वादा किया है. कांग्रेस के घोषणा पत्र का शीर्षक है- Congress Will Deliver यानी हम निभाएंगे.



कांग्रेस के घोषणा पत्र में न्याय यानी न्यूनतम आय योजना, छोटे उद्यमियों को बढ़ाना और टैक्स में राहत सरीखे वादे किए गए हैं. घोषणा पत्र में कांग्रेस ने कहा है कि साल 2030 तक गरीबी का नामोनिशान मिटाने के लिये कांग्रेस न्यूनतम आय योजना की शुरुआत करेगी. भारत की 20 प्रतिशत सबसे गरीब आबादी को हर साल बहत्तर हजार रुपए (72,000) दिए जाएंगे. कांग्रेस का लक्ष्य होगा कि कोई भी 'भारतीय परिवार पीछे न छूट जाए.'

ये भी पढ़ें-

लोकसभा चुनाव 2019: बेगूसराय में कन्हैया कुमार का विरोध, ग्रामीणों ने रोका काफिला

कौन हैं वे पांच चेहरे जिन्होंने तेजप्रताप और तेजस्वी के बीच खड़ी कर दी बड़ी 'दीवार'

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading