लाइव टीवी

NMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, इलाज नहीं होने पर मरीजों के परिजनों का प्रदर्शन

News18 Bihar
Updated: November 19, 2019, 12:28 PM IST
NMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल जारी, इलाज नहीं होने पर मरीजों के परिजनों का प्रदर्शन
NMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से वापस लौट रहे मरीजों ने प्रदर्शन किया.

बिहार के दूसरे बड़ा हॉस्पिटल नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में तीन दिन पहले डेंगू पीड़ित एक बच्चे की मौत के बाद डॉक्टरों के साथ की गयी मारपीट से आक्रोशित जूनियर डॉक्टर सोमवार को तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे. आज भी हड़ताल जारी है जिससे मरीज और उसके परिजन आक्रोशित हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 19, 2019, 12:28 PM IST
  • Share this:
पटना. पटना सिटी के अगमकुआं स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (NMCH) में जूनियर डॉक्टरों  (Junior Doctors) की हड़ताल को लेकर अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजनों में खासा आक्रोश है. हड़ताल (Strike) के विरोध में आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल के मुख्य गेट के पास सड़क को जाम कर दिया है, और वे हंगामा मचा रहे हैं.

आक्रोशित मरीज और उनके परिजन राज्य सरकार और अस्पताल प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रहे हैं. सड़क जाम हंगामे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराने में जुटी है.

इस मौके पर आक्रोशित मरीज और उनके परिजनों का कहना है कि जूनियर डॉक्टरों के हड़ताल के कारण आर्थिक रूप से कमजोर मरीज और उनके परिजनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि जूनियर डॉक्टरों की जो ही मांगें है वह उसे सरकार से मांगे, इसकी सजा आम जनता को नहीं मिलनी चाहिए.

जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल की वजह से नए रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो पा रहे हैं.


बता दें कि बिहार का दूसरा बड़ा नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में तीन दिन पहले डेंगू पीड़ित एक बच्चे की मौत के बाद लोगों द्वारा डॉक्टरों के साथ की गयी मारपीट से आक्रोशित जूनियर डॉक्टर सोमवार को तीसरे दिन भी हड़ताल पर रहे.

डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई. शनिवार शाम से ही नाराज डॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे. मगर सबसे ज्यादा असर रविवार को पड़ा. इसके बाद सोमवार को मरीजों ने उम्मीद लगाई की हड़ताल खत्म हो जाएगी पर ऐसा न हुआ. अब मंगलवार को भी डॉक्टरों ने विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है.

डॉक्टरों की हड़ताल से NMCH में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह ठप है जिससे डॉक्टरों को ड्यूटी पर बुलाए जाने की मांग को लेकर रोगियों के परिजन प्रदर्शन कर रहे हैं.

Loading...

मंगलवार को सुबह से ही अस्पताल में आए मरीज लौट जा रहे हैं. अस्पताल पहुंच रहे मरीजों को मायूस होकर वापस जाना पड़ रहा है. इससे चिकित्सा व्यवस्था बुरी तरह से चरमरा गई है. डॉक्टरों द्वारा बार-बार हड़ताल की जाने से मरीज और तीमारदार विरोध में उतर आए हैं.

रिपोर्ट- मनोज सिन्हा

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...