लाइव टीवी

COVID-19 पर बिहार सरकार का बड़ा फैसला, पटना का NMCH बनेगा कोरोना स्पेशल अस्पताल
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 2:13 PM IST
COVID-19 पर बिहार सरकार का बड़ा फैसला, पटना का NMCH बनेगा कोरोना स्पेशल अस्पताल
बिहार में कोरोना को लेकर 31 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है (फाइल फोटो)

बिहार (Bihar) में अब तक कोरोना (Corona) के 3 मरीज मिले हैं जबकि एक की मौत हो गई है. सबसे सुखद पहलू यह है कि पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार में कोई भी मरीज कोरोना का पॉजिटिव (Corona Positive) नहीं पाया गया है.

  • Share this:
पटना. महामारी का शक्ल अख्तियार कर चुके कोरोना (Corona) को लेकर बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले के तहत पटना (Patna) के सबसे दूसरे बड़े सरकारी अस्पताल एनएमसीएच (NMCH)  को कोरोना स्पेशल अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है. इस मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है. जानकारी के मुताबिक पटना के एनएमसीएच अस्पताल में सिर्फ कोरोना के ही मरीजों का इलाज होगा जबकि एनएमसीएच के बाकी मरीजों को इलाज के लिए बिहार के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल पीएमसीएच में शिफ्ट किया जाएगा.

बैठक में हुआ फैसला

जानकारी के मुताबिक सभी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के साथ बैठक करने के बाद यह फैसला लिया गया है. इस फैसले को मंगलवार की शाम से ही लागू कर दिया जाएगा. मालूम हो कि बिहार में अब तक कोरोना के 3 मरीज मिले हैं जबकि एक की मौत हो गई है. सबसे सुखद पहलू यह है कि पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार में कोई भी मरीज कोरोना का पॉजिटिव नहीं पाया गया है.

31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन है बिहार



इससे पहले रविवार को ही राज्य सरकार ने एहतियात के तौर पर कोरोना को देखते हुए पूरे बिहार में लॉकडाउन की घोषणा की है जो 31 मार्च तक लागू रहेगी लेकिन सोमवार को इस नियम की बिहार के लगभग सभी जिलों में जमकर धज्जियां उड़ी थीं. बिहार में इस खतरनाक बीमारी से जहां एक शख्स ने दम तोड़ दिया है वहीं तीन पॉजिटिव केस भी पाए गए हैं.

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

पुलिस ने पटना में मंगलवार को निजी गाड़ियों को जब्त करने के साथ ही गाड़ी मालिकों के खिलाफ केस दर्ज करने का अभियान भी शुरू किया है. इस दौरान पटना के कई सड़कों पर पुलिस अधिकारी अपनी टीम के साथ बेवजह सड़क पर चलने वाली गाड़ियों खिलाफ कार्रवाई करते दिखे. अधिकारियों ने बताया कि गाड़ियों को जब्त करने के साथ ही वाहन मालिकों के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा. मंगलवार को लॉक डाउन में सख्ती बरतने के आदेश का राजधानी पटना में असर देखने को मिला.

इनपुट- रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें- Lockdown: बिहार में फंसे महाराष्ट्र के 156 लोगों को CM ने भिजवाया मुंबई

ये भी पढ़ें- Lockdown का असर : 24 घंटे के दौरान बिहार में नहीं मिला कोरोना का नया मरीज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 2:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर