लाइव टीवी

पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के रहते कोई चुनौती नहीं: नित्यानंद राय

News18 Bihar
Updated: May 31, 2019, 9:06 PM IST
पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के रहते कोई चुनौती नहीं: नित्यानंद राय
नित्यानंद राय

मोदी मंत्रिमंडल में गृह राज्य मंत्री बनाए गए नित्यानंद राय ने न्यूज18 से खास बातचीत में कहा है कि पीएम मोदी और अमित शाह के रहते कोई बीजेपी के सामने कोई चुनौती नहीं है.

  • Share this:
मोदी मंत्रिमंडल में गृह राज्य मंत्री बनाए गए नित्यानंद राय ने न्यूज18 से खास बातचीत में कहा है कि पीएम मोदी और अमित शाह के रहते कोई बीजेपी के सामने कोई चुनौती नहीं है. उन्होंने कहा वो भाग्यशाली हैं जिन्हें इन नेताओं के साथ काम करने का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि मैं पीएम मोदी का आभारी हूं की उन्होंने मुझे मंत्रिमंडल में जगह दी.

बिहार बीजेपी अध्यक्ष नित्यानंद राय को मोदी सरकार पार्ट-2 में पहली बार मंत्री बनाया गया है. अमित शाह के बेहद करीबी माने जाने वाले नित्यानंद राय को गृह राज्य मंत्री बनाया गया है. साल 2016 में बीजेपी का अध्यक्ष बनने के बाद बीते ढाई वर्षों में उन्होंने गुटों में बंटी बिहार बीजेपी को भी आम सहमति के मंच पर ला खड़ा कर दिया. वैसे नित्यानंद राय का उसूलों और पक्के इरादे के साथ राजनीति का सफर भी बेहद दिलचस्प है.

2016 में बनाए गए राज्य बीजेपी के अध्यक्ष

वर्ष 2016 में जब प्रदेश का अध्यक्ष बदलना था तो विधायकों से लेकर सांसदों तक कई नामों की चर्चा हुई, लेकिन अमित शाह के मापदंडों पर सिर्फ राय ही खरे उतर पाए. संघर्षशील पृष्ठभूमि वाले गंगा पार के युवा नेता राय को बीजेपी ने कमान सौंप दी थी.

1981 में शुरू की राजनीति की शुरुआत

राय के राजनैतिक सफर की शुरुआत 1981 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता के रूप में हुई. हाजीपुर के ही राजनारायण कॉलेज में इंटर की पढ़ाई के दौरान वे नियमित संघ की शाखाओं में जाते थे. उनकी नेतृत्व क्षमता की वजह से संघ ने उन्हें जल्द ही 1986 में हाजीपुर का तहसील कार्यवाह बना दिया. उसके बाद तो वे संगठन की हर सीढ़ी चढ़ते चले गए.

1990 की शुरुआत तक संघ से पदमुक्त होकर वे सीधे बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव बनाए गए. 1995-96 में युवा मोर्चा के महासचिव और 1999 में युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष बने. पहली बार में ही 2000 के विधानसभा चुनाव में हाजीपुर से जीत हासिल की.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मोदी कैबिनेट: ये रही बिहार के मंत्रियों के विभागों की लिस्ट

विधान परिषद के लिए निर्विरोध चुने गए BJP और JDU प्रत्याशी

नीतीश कुमार ने बताई मोदी मंत्रिमंडल में शामिल न होने की वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 31, 2019, 8:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...