• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पटना नगर निगम में ड्रामे का अंत, डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

पटना नगर निगम में ड्रामे का अंत, डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास

पटना नगर निगम में डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास.

पटना नगर निगम में डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पास.

डिप्टी मेयर मीरा कुमारी के खिलाफ 38 पार्षदों ने वोटिंग की. वहीं उनके समर्थन में सिर्फ 2 लोगों के वोट आए. जबकि 14 लोग ऐसे रहे जिनके वोट अमान्य करार दिए गए. इस दौरान दो लोग ऐसे भी रहे, जिन्होंने प्रस्ताव का बहिष्कार कर दिया.

  • Share this:

पटना. पटना नगर निगम में आज शुक्रवार को ड्रामे का अंत हुआ. यहां डिप्टी मेयर मीरा कुमारी को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी है. शुक्रवार को उनके खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में अपने समर्थन में पर्याप्त वोट नहीं जुटा सकीं और प्रस्ताव के समर्थन में अधिकतर पार्षदों ने वोटिंग की.

समर्थन में महज 2 वोट, विरोध में 38

शुक्रवार को नगर निगम में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराई गई, जिसमें डिप्टी मेयर के खिलाफ 38 पार्षदों ने वोटिंग की. वहीं उनके समर्थन में सिर्फ 2 लोगों के वोट आए. जबकि 14 लोग ऐसे रहे जिनके वोट अमान्य करार दिए गए. इस दौरान दो लोग ऐसे भी रहे, जिन्होंने प्रस्ताव का बहिष्कार कर दिया.

नाखुश थे पार्षद : सीता साहू

मेयर गुट अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 38 से अधिक पार्षदों के आंकड़े के साथ विशेष बैठक में भाग लेने का दावा कर रहा था. वहीं, महापौर सीता साहू ने बताया कि अधिकांश पार्षद उनके साथ थे और मीरा देवी के काम से पार्षद खुश नहीं थे. उनके द्वारा मनमाने तरीके से फैसले किए जा रहे थे. इसलिए मीरा देवी का जाना तय था. मेयर गुट की तरफ से विशेष बैठक में 38 पार्षदों के नहीं पहुंचने पर डिप्टी मेयर की कुर्सी बच सकती थी. जिसमें मीरा कुमारी को कामयाबी नहीं मिली.

वोटिंग में गुटबाजी हुई : मीरा देवी

पूर्व डिप्टी मेयर मीरा देवी अपनी हार पर काफी उदास दिखीं. उन्होंने कहा कि वोटिंग में गुटबाजी हुई है, जिससे उनकी हार हुई है. पार्षदों ने उनपर विश्वास नही रखा. नगर निगम के आयुक्त हिमांशु शर्मा ने भी पूरी तरह से साफ मतदान होने की बात कही.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज