ना आमजनों को आमंत्रण ना ही निकलेगी झांकी, इस बार कुछ ऐसा होगा पटना के गांधी मैदान का स्वतंत्रता दिवस समारोह
Patna News in Hindi

ना आमजनों को आमंत्रण ना ही निकलेगी झांकी, इस बार कुछ ऐसा होगा पटना के गांधी मैदान का स्वतंत्रता दिवस समारोह
पटना के 15 अगस्त समारोह की फाइल फोटो

कोरोना को देखते हुए 15 अगस्त के कार्यक्रम में आमजनों को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. आमलोग वर्चुअल मोड में ये कार्यक्रम देख सकते हैं.

  • Share this:
पटना. 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के दिन हर साल पटना के एतिहासिक गांधी मैदान में भव्य समारोह का आयोजन होता रहा है. मुख्य्मंत्री ध्वजारोहण करते हैं साथ ही कई विभागों द्वारा झांकियां भी निकाली जाती हैं पर इस साल 15 अगस्त को पटना के गांधी मैदान में ऐसा कोई कार्यक्रम नहीं होगा. 15 अगस्त को गांधी मैदान में होने वाले कार्यक्रम पर भी कोरोना का असर साफ दिखेगा. सीएम पटना में ध्वजारोहण तो करेंगे पर इस दौरान मैदान में ना तो आमजनों की भीड़ होगी और न ही झांकियां निकाली जाएंगी.

कार्यक्रम में आर्मी, SSB, CRPF जवानों का परेड होगा लेकिन NCC और स्काउट की टुकड़ी परेड में शामिल नहीं होगी. पटना में होने वाले इस भव्य समारोह में हर साल दूसरे राज्यों के पुलिस बलों को आमंत्रण दिया जाता रहा है पर इस साल किसी को भी आमंत्रण नहीं दिया जाएगा.

कैबिनेट सचिव ने जारी किया एडवाइजरी



कैबिनेट विभाग के विशेष सचिव मिथलेश कुमार ने सभी विभागों के प्रधान सचिव, प्रमंडलीय आयुक्त, और जिलाधिकारियों को एडवाइजरी जारी किया है. कोरोना की स्थिति को देखते हुए कहा गया है कि पहले जितने भी लोगों को आमंत्रण दिया जाता था उसके एक चौथाई या छठे भाग के लोगों को ही बुलाया जाएगा. कार्यक्रम में सिर्फ VVIP और प्रशासन के बड़े अधिकारी ही शामिल होंगे. सभी को ई-कार्ड के जरिये शामिल होने का आमंत्रण दिया जाएगा. गांधी मैदान में प्रवेश से पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी.
आमलोग फेसबुक या वेबकास्टिंग के जरिये देख सकेंगे समारोह

कोरोना को देखते हुए 15 अगस्त के कार्यक्रम में आमजनों को प्रवेश की इजाजत नहीं होगी. आमलोग वर्चुअल मोड में ये कार्यक्रम देख सकते हैं. इसके लिए फेसबुक लाइव, वेबकास्ट किया जाएगा ताकि लोग घरों से सुरक्षित ही झंडोतोलन का कार्यक्रम देख सकें. मालूम हो कि बिहार में कोरोना के बढ़ रहे मामलों के कारण फिलहाल 31 जुलाई तक लॉकडाउन लगाया गया है जिसके आगे भी बढ़ाए जाने की आशंका जताई जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading