लाइव टीवी

Lockdown का असर : 24 घंटे के दौरान बिहार में नहीं मिला कोरोना का नया मरीज
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 11:37 AM IST
Lockdown का असर : 24 घंटे के दौरान बिहार में नहीं मिला कोरोना का नया मरीज
बिहार में अभी तक कोरोना से एक शख्स की मौत हो चुकी है फोटो साभार/एपी

कोरोना (Corona) को लेकर बिहार के अलग-अलग इलाकों में बनाए गए ट्रांजिट प्वाइंट पर कुल 253089 यात्रियों की स्क्रीनिंग (Screening) हो चुकी है जबकि सूबे के कुल 6 बौद्धिस्ट स्थलों को भी सर्विलांस पर रखा गया है.

  • Share this:
पटना. देश भर में जारी कोरोना (Corona) संकट के बीच बिहार के लिए एक सुकुन भरी खबर है. बिहार में इस बीमारी से पिछले 24 घंटे के दौरान कोई भी नया मरीज नहीं पाया गया है. रविवार को एक युवक की मौत के बाद सोमवार को बिहार में कोरोना (Covid-19) के किसी भी संदिग्ध का सैंपल जांच में पॉजिटिव नहीं पाया गया है.

इन अस्पतालों से भेजे गए थे सैंपल

पटना के NMCH में 17 संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था जिसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया है वहीं पीएमसीएच से भी सोमवार को आए 18 सैंपल्स के रिपोर्ट निगेटिव पाए गए हैं. इसके अलावा पटना के एम्स से भी 4 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है. कोरोना का संदिग्ध लक्षण पाए जाने के बाद सभी संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए आरएमआरआई भेजा गया था.

अब तक 185 लोगों को लिया जा चुका है सैंपल



जांच के दौरान संतोषजनक बात यह रही कि कोई भी मरीज कोरोना का पॉजिटिव नहीं पाया गया. इस प्रकार सोमवार की रात तक बिहार में कोरोन के मरीजों की संख्या में इजाफा नहीं हुआ था. कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी आंकड़ा जारी किया है. इस आंकड़ें पर नजर डालें तो  राज्य में अबतक कुल 185 लोगों का सैम्पल लिया गया है जिसमें  127 सैम्पल का रिपोर्ट निगेटिव आया है.

बिहार में 31 मार्च तक लॉकडाउन

कुल 3 मरीजों को कोरोना का पॉजिटिव पाया गया है जबकि कुल 537 यात्रियों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. बिहार के अलग-अलग इलाकों में बनाए गए ट्रांजिट प्वाइंट पर कुल 253089 यात्रियों की स्क्रीनिंग हो चुकी है जबकि सूबे के कुल 6 बौद्धिस्ट स्थलों को भी सर्विलांस पर रखा गया है. गया समेत पटना एयरपोर्ट पर अभी तक कुल 20923 यात्रियों की स्क्रीनिंग हुई है. मालूम हो कि इस बीमारी को लेकर बिहार सरकार ने राज्य के सभी जिलों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने का फैसला लिया है. रविवार की शाम जहां सूबे को लॉकडाउन करने की घोषणा की गई वहीं लोग सख्ती से इस कानून का पालन करें इसके लिए सभी जगहों पर जिला प्रशासन द्वारा भी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन को लेकर पटना में सख्ती, गाड़ी जब्त करने के साथ ही मालिक के खिलाफ FIR

ये भी पढ़ें- गोपालगंज में अज्ञात बीमारी से मरीं सैकड़ों मुर्गियां, इलाके के लोग दहशत में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 11:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर