लाइव टीवी

RJD की करारी हार के बाद 'अकेले' पड़े लालू, परिवार समेत किसी नेता ने नहीं की मुलाकात
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: May 28, 2019, 10:58 AM IST
RJD की करारी हार के बाद 'अकेले' पड़े लालू, परिवार समेत किसी नेता ने नहीं की मुलाकात
फाइल फोटो

सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव इलाज के लिए इन दिनों रिम्‍स में भर्ती हैं. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद से राजद सुप्रीमो से मिलने कोई नहीं गया है.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद से राजद के खेमे में खासी निराशा है. हार का असर पटना के अलावा रांची तक देखने को मिल रहा है. नतीजों के बाद से जहां लालू परेशान हैं और वह खाना भी छोड़ चुके थे, वहीं पांच दिन बाद तक उनसे पार्टी के किसी सीनियर नेता या फिर उनके घरवालों ने भी मुलाकात नहीं की है.

रांची के रिम्स में भर्ती लालू यादव की खराब तबियत के बारे में सभी को जानकारी है, लेकिन लोकसभा चुनाव के  नतीजों के बाद से अब तक उनसे मुलाकात करने कोई भी नहीं पहुंचा है. विश्वस्त सूत्रों की मानें तो इस हार से लालू हताश और चिंतित हैं, क्योंकि पार्टी की स्थापना के बाद से ये पहला मौका है जब राजद का लोकसभा चुनाव में खाता तक न खुला हो. हार के कारण ही उनकी तबियत भी अचानक बिगड़ गई.

अचानक चिल्‍लाने लगे थे लालू
ऱिम्स में भर्ती लालू प्रसाद का रविवार सुबह अचानक से दम घुटने लगा था और वो चिल्लाने लगे थे. इसके बाद डॉक्टरों ने लालू प्रसाद के ब्लड प्रेशर की जांच की थी जो सामान्य निकला था. हालांकि, जांच में शुगर थोड़ा बढ़ा हुआ पाया गया था. उन्हें कमरे से बाहर निकालकर खुले में आधे घंटे तक बिठाया गया, जिसके बाद उनकी हालत सामान्य हुई.



20 सीटों पर उतारे थे प्रत्‍याशी


लालू की पार्टी बिहार में महागठबंधन को लीड कर रही थी और यही कारण है कि उसने 20 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि बाकी के बीस सीटों में उसके चार सहयोगी कांग्रेस, हम, रालोसपा और वीआईपी दलों ने अपने उम्‍मीदवार उतारे थे. पार्टी को अपने इस बुरे प्रदर्शन का अंदाजा नहीं था, यही कारण था कि छठे फेज के बाद भी तेजस्वी ने बंपर जीत मिलने का दावा किया था, लेकिन नतीजे ठीक इसके उलट आए और राजद बिहार में अपना खाता तक नहीं खोल सका. लोकसभा चुनाव में झारखंड में आरजेडी का सूपड़ा साफ हो गया. पार्टी दो सीटों पर चुनाव लड़ी थी, लेकिन उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था.

हार की समीक्षा
इस हार को लेकर पार्टी के अंदर भी असंतोष के स्वर हैं. हार की समीक्षा के लिए ही बिहार में RJD की महत्वपूर्ण बैठक आज होनी है. विधानमंडल दल की ये बैठक बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की अध्यक्षता में होगी.

पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर बुलाई गई है इस बैठक में पार्टी के तमाम बड़े चेहरे मौजूद होंगे. बैठक में शमिल होने के लिए तेजस्वी यादव भी मंगलवार की सुबह पटना पहुंचे हैं. तेजस्वी 23 मई को आए नतीजों के अगले दिन ही दिल्ली चले गए थे और फिर उन्होंने मीडिया से भी दूरी बना कर रखी थी. बैठक में जिन महत्वपूर्ण चेहरों पर नजर रहेगी, उनमें तेजप्रताप यादव और मीसा भारती होंगी.

ये भी पढ़ें- बिस्तर से उठकर अचानक चिल्लाने लगे लालू यादव, मेरा दम घुट रहा है...डॉक्टर को बुलाओ

ये भी पढ़ें- हार की समीक्षा के लिए राजद की महत्वपूर्ण बैठक आज, पटना पहुंचे तेजस्वी यादव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 28, 2019, 9:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading