राबड़ी देवी ने सगे साधु-सुभाष को नहीं इस मुंहबोले भाई को बांधी राखी

राबड़ी देवी ने अपने इस मुंहबोले भाई की ललाट पर तिलक लगाया और मिठाई भी खिलाई. पूरे विधि-विधान से अपने इस मुंहबोले भाई की कलाई पर राखी भी बांधी. भाई ने भी अपने कर्तव्य को निभाते हुए अपनी बहन को खास उपहार भी दिया.

News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 9:53 AM IST
राबड़ी देवी ने सगे साधु-सुभाष को नहीं इस मुंहबोले भाई को बांधी राखी
बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी अपने मुंहबोले भाई को राखी बांधती हुई.
News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 9:53 AM IST
भाई बहन की पवित्र और अटूट रिश्ते के पर्व रक्षा बंधन (raksha bandhan) के दिन भी बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Rabri Devi) और उनके दोनों भाइयों के बीच वर्षो से जारी खटास कम नही हुई. यह दूरी गुरुवार को तब भी दिखी जब राबड़ी देवी ने अपने सगे भाई साधु यादव (Sadhu Yadav) और सुभाष यादव (Subhash Yadav) को राखी नहीं बांधी. दोनों सगे भाइयों की कलाई तो सूनी रही, लेकिन पूर्व सीएम ने अपने मुंहबोले भाई की कलाई पर राखी जरूर बांधी.

राबड़ी देवी ने अपने इस मुंहबोले भाई की ललाट पर तिलक लगाया और मिठाई भी खिलाई. पूरे विधि-विधान से अपने इस मुंहबोले भाई की कलाई पर राखी भी बांधी. भाई ने भी अपने कर्तव्य को निभाते हुए अपनी बहन को खास उपहार भी दिया. हालांकि ये उपहार क्या था यह तो नहीं पता चला, लेकिन सगे भाइयों को छोड़ राबड़ी देवी के अपने मुंहबोले भाई को राखी बांधने की बात चर्चा में रही.

Rabri Devi
राबड़ी देवी के मुंहबोले भाई सुनील सिंह अपनी बहन को राखी का उपहार देते हुए.


बता दें कि बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी के मुंहबोला भाई को सामान्य शख्स नहीं है. इनका नाम सुनील सिंह है और ये बिस्कोमान के चेयरमैन है. ये राबड़ी देवी के पति और आरजेडी चीफ लालू यादव के बेहद करीबी माने जाते हैं. जब बिहार में लालू-राबड़ी राज था तो इनका राजनीतिक रसूख साधु-सुभाष से कहीं कम नहीं था. हालांकि नीतीश सरकार में भी इनका राजनीतिक रसूख बरकरार है.

रिपोर्ट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 7:45 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...