लाइव टीवी

गर्लफ्रेंड से मिलने के बहाने दिल्ली से फरार हुआ कुख्यात, बिहार पुलिस का SI समेत 5 कांस्टेबल गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 10:18 AM IST
गर्लफ्रेंड से मिलने के बहाने दिल्ली से फरार हुआ कुख्यात, बिहार पुलिस का SI समेत 5 कांस्टेबल गिरफ्तार
दिल्ली से फरार हुआ कुख्यात बिहार की इसी जेल में बंद था

बिहार पुलिस (Bihar Police) की कस्टडी से फरार हुआ प्रिंस कॉलोनी का रहनेवाले विकास सिंह आरके पुरम में दर्ज मामले को लेकर दिल्ली (Delhi) में पेशी के लिये आया था.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: December 11, 2019, 10:18 AM IST
  • Share this:
रिपोर्ट- संजय कुमार

पटना. बिहार का कुख्यात अपराधी (Notorious Criminal) विकास सिंह दिल्ली के होटल से बिहार पुलिस (Bihar Police) की टीम को चकमा देते हुए हिरासत से फरार हो गया है. विकास के फरार होने के मामले में बिहार पुलिस मुख्यालय ने बड़ा कदम उठाया है. डीजीपी (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय के सख्त निर्देश और पटना एसएसपी (Patna SSP) गरिमा मलिक के आदेश पर पटना पुलिस के एक दारोगा समेत 6 पुलिसकर्मियो को गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या है मामला

कुख्यात विकास जो अभी पटना के बेउर जेल में बंद था. पिछले 5 दिसम्बर को पटना पुलिस सम्पूर्ण क्रांति एक्सप्रेस से विकास को दिल्ली लेकर पहुंची थी. 6 दिसम्बर को पुलिसकर्मी विकास को लेकर पहाड़ग़ंज इलाके में स्थित एक होटल में रूके जहां से वह पुलिसवालों को चकमा देकर फरार हो गया. पुलिसकर्मियो ने विकास सिंह के खिलाफ पहाडग़ंज थाने में केस दर्ज करवाया और फिर वापस पटना लौट गये.

गर्लफ्रेंड से मिलने के बहाने फरार हुआ कुख्यात

हत्या के मामले में पिछले 10 साल से आजीवन कारावास की सज़ा काट रहा विकास पिछले कई सालों से प्रोडक्शन वारंट पर तीस हजारी कोर्ट में पेश होते आया है. प्रिंस कॉलोनी का रहनेवाले विकास आरके पुरम में दर्ज मामले को लेकर पेशी के लिये आया था. आरोपी पुलिसकर्मियो पर आरोप है कि उन्होंने कुख्यात के झांसे में आकर होटल में रुकने का फैसला किया. होटल में रह रहे पुलिसकर्मी मौज मस्ती में डूब गये और इसी का फायदा उठाकर विकास अपनी गर्लफ्रेंड से मिलने के बहाने होटल से निकल गया.

किसने लिया था होटल में रूकने का फैसलाएक बड़ा सवाल यही है कि विकास के साथ दिल्ली गये पुलिसकर्मियो ने आखिरकार होटल में एक कुख्यात के साथ रुकने का फैसला कैसे कर लिया? पुलिस महकमे के प्रावधान के अनुसार अपराधी को लेकर होटल में नहीं रुका जा सकता. दिल्ली पहुंचकर सबसे पहले दिल्ली पुलिस को इसकी सूचना दी जानी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं किया गया. अब तक की जांच और आलाधिकारियों की जांच में विकास को भगाने में पटना पुलिस के गिरफ्तार किये गये पुलिसकर्मियों की लापरवाहीऔर संलिप्तता सामने आई है.

इनकी हुई गिरफ्तारी

सभी आरोपी पुलिसकर्मियो के खिलाफ़ बेउर थाने में केस भी दर्ज करा दिया गया है. इसके पहले विकास सिंह की फरारी मामले में इन सभी आरोपी पुलिसकर्मियो को निलंबित के इनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चलाने का निर्देश एसएसपी ने दिया था. जिन पुलिसकर्मियो को गिरफ्तार किया गया है उनमें दारोग़ा अखिलेश सिंह, सिपाही सुशील कुमार, एजाज अहमद, राजेश्वर कुंवर, विनोद और सौरव प्रियदर्शी शामिल हैं. पटना एसएसपी के निर्देश पर इस मामले की जांच पटना पुलिस लाइन के डीएसपी कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में दोहराई उन्नाव जैसी हैवानियत: पटना आते समय नाबालिग लड़की ने रास्ते में दम तोड़ा

ये भी पढ़ें- सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले में सरपंच की सरेआम गोली मारकर हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 10:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर