Home /News /bihar /

Viral Fever : बिहार सरकार ने जिलों और सरकारी मेडिकल कॉलेजों को किया अलर्ट

Viral Fever : बिहार सरकार ने जिलों और सरकारी मेडिकल कॉलेजों को किया अलर्ट

बिहार के अस्पतालों में वायरल फीवर के केस की संख्या लगातार बढ़ रही है.

बिहार के अस्पतालों में वायरल फीवर के केस की संख्या लगातार बढ़ रही है.

बिहार के हेल्‍थ मिनिस्‍टर मंगल पांडे ने कहा, 'जो छोटे बच्चे हैं, उनका अस्‍पताल आना ज्यादा हुआ है. हमने कई डॉक्‍टर्स से बात की है और सभी का कहना हैं ये वायरल फीवर है.' राज्य सरकार अब विद्यालयों को इस बढ़ती बीमारी के मद्देनजर फिर से ऑनलाइन क्लास पर वापस जाने की सलाह दे रही है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नोएडा : यूपी के बाद अब बिहार में बच्चों के बीच वायरल फीवर का प्रकोप शुरू हुआ है. बिहार में वायरल फीवर के के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राजग सरकार ने अलर्ट जारी किया है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए गए इस अलर्ट में कई ऐहतियाती निर्देश भी हैं. बुखार के बढ़ रहे इस प्रकोप के चलते कई स्‍कूल अब पांचवीं तक क्लास फिर से ऑनलाइन करने जा रहे हैं. गुरुवार को पटना मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के शिशु वॉर्ड में सभी बेड भरे हुए थे.

    हालांकि बिहार सरकार ने सतर्कता बरतने का सभी जिला और सरकारी मेडिकल कॉलेज को अलर्ट भेजा है. साथ ही यह भी दावा किया है कि मरीज भले बढ़ रहे हों, लेकिन चिंता की बात नहीं है. इस स्थिति को लेकर राज्‍य के हेल्‍थ मिनिस्‍टर मंगल पांडे ने कहा, ‘जो छोटे बच्चे हैं, उनका अस्‍पताल आना ज्यादा हुआ है. हमने कई डॉक्‍टर्स से बात की है और सभी का कहना हैं ये वायरल फीवर है.’ वैसे, राज्य सरकार अब विद्यालयों को इस बढ़ती बीमारी के मद्देनजर फिर से ऑनलाइन क्लास पर वापस जाने की सलाह दे रही है.

    इसे भी पढ़ें : बिहार में कोरोना के बाद अब वायरल फीवर का कहर, अस्पतालों में चाइल्ड वार्ड फुल

    पटना से दूर मोतिहारी के जिला अस्पताल के पिकु वॉर्ड में भी लोग अपने बच्चों का इलाज करा रहे हैं. हालांकि विशेषज्ञ डॉक्‍टरों का यह भी कहना है कि इस बार हर जगह बढ़ी हुई संख्या के पीछे कोरोना के कारण डर भी है. शिशु रोग विशेषज्ञ कहते हैं कि इस मर्तबा कोविड के कारण जागरूकता बहुत अधिक हैं. इसलिए लोग जल्द से जल्द रिपोर्ट करते हैं. लोगों ने कोविड के अनुरूप व्‍यवहार छोड़ दिया है.

    इसे भी पढ़ें : दहेज के लिए ससुराल में जिंदा जला दी गई पटना की बेटी, तीज के दिन तड़प-तड़पकर हुई मौत

    आपको बता दें कि यूपी, एमपी, बिहार और अब दिल्ली में भी ये वायरस तेजी से फैलता जा रहा है. चिंता की बात यह है कि इसमें सबसे ज्यादा बच्चे पीड़ित हो रहे हैं. बिहार, यूपी समेत तमाम राज्यों के अस्पतालों में जगह नहीं बच रही है. ध्यान होगा कि यूपी के फिरोजाबाद में इस रहस्यमय बुखार ने 100 से ज्यादा जिंदगी लील ली. मध्य प्रदेश के ग्वालियर में भी यही हाल है. इस बीच लोगों की आशंका यह भी है कि कहीं यह कोरोना की तीसरी लहर तो नहीं.

    Tags: Alert, Bihar News, Viral Fever in Bihar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर