नेताओं की तरह अब 'उड़नखटोले' से उड़ सकेंगे आम लोग! बिहार पर्यटन विभाग ने बनाया ये प्लान
Patna News in Hindi

नेताओं की तरह अब 'उड़नखटोले' से उड़ सकेंगे आम लोग! बिहार पर्यटन विभाग ने बनाया ये प्लान
पर्यटन विभाग ने पीपीपी मोड पर अब आम आदमी को हेलीकॉप्टर की सुविधा देने का प्लान बनाया है.

बिहार पर्यटन विभाग (Bihar Tourism Department) की नई योजना के तहत राज्य सरकार ने पीपीपी मोड (PPP Mode) में पर्यटकों को हेलीकॉप्टर सुविधा देने की योजना बनाई है. योजना की शुरुआत गया और राजगीर (Rajgir) से की जाएगी

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. हेलीकॉप्टर की सवारी (Helicopter Ride) हमेशा से लोगों को रोमांचित करती आई है. आम लोग और पर्यटक भी अब हेलीकॉप्टर की सवारी का आनंद उठा सकते हैं. बिहार पर्यटन विभाग (Bihar Tourism Department) की नई योजना के तहत राज्य सरकार ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप यानी पीपीपी मोड (PPP Mode) में पर्यटकों को हेलीकॉप्टर सुविधा देने की योजना बनाई है. पर्यटकों को हेलीकॉप्टर सुविधा देने के लिए पर्यटन विभाग द्वारा बनाई जा रही योजना की शुरुआत गया और राजगीर (Rajgir) से की जाएगी.

बता दें कि गया और राजगीर (Gaya and Rajgir) में हर साल काफी संख्या में पर्यटक आते हैं, इसे देखते हुए ही यह निर्णय लिया गया है. पहले चरण में राजगीर और गया में हेलीकॉप्टर सेवा शुरू होने के बाद दूसरे चरण में वाल्मीकिनगर में यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. पर्यटन विभाग के अनुसार हेलीकॉप्टर सुविधा शुरू होने से पर्यटकों की संख्या में और इजाफा होगा.

हेलीकॉप्टर कंपनियों को दिया न्योता
पर्यटकों के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा शुरू करने के लिए पर्यटन विभाग ने प्राइवेट हेलीकॉप्टर सेवा देने वाले कंपनियों के लिए EOI (एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट) जारी किया है. एक जून तक कंपनियां पर्यटन विभाग से जानकारी ले सकती हैं. जो भी कंपनियां इस योजना में शामिल होने के लिए तैयार होंगी उनके लिए EOI जमा करने की अंतिम तारीख 22 जून रखा गया है. सभी कंपनियों के EOI जमा होने के बाद 15 जुलाई तक करार होने की संभावना है.



ये भी पढ़ें-




भारत-चीन युद्ध हुआ तो टारगेट अचीव करने में Air force की ये मदद करेगा बिहार




दावों की हकीकत! बिहार के इस बड़े अस्पताल की दहलीज पर अटकी रहती हैं मरीजों की सांसें ! जानें क्या है माजरा

First published: May 28, 2020, 7:12 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading