Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    अब गिरिराज सिंह ने लव जिहाद के खिलाफ उठाई आवाज, कहा- बिहार में भी बने सख्त कानून

    गिरिराज सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि लव जिहाद को देश के सभी राज्यों में केवल हिंदुओं में नहीं बल्कि सभी गैर-मुस्लिमों में समस्या के तौर पर देखा जाना चाहिए. (फाइल फोटो)
    गिरिराज सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि लव जिहाद को देश के सभी राज्यों में केवल हिंदुओं में नहीं बल्कि सभी गैर-मुस्लिमों में समस्या के तौर पर देखा जाना चाहिए. (फाइल फोटो)

    गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने कहा कि इस समस्या को जड़ से समाप्त करना होगा और यदि बिहार में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाया जाए तो अच्छा होगा.

    • Share this:
    पटना. केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बिहार में लव जिहाद (love Jihad) के खिलाफ कानून (Law) लागू करने का शुक्रवार को समर्थन किया. और उन्होंने दावा किया कि यह विषय देश के राज्यों में परेशानी का सबब बन गया है. भाजपा नेता ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार से अनुरोध किया कि वह यह समझे कि लव जिहाद और जनसंख्या नियंत्रण जैसे मुद्दों का सांप्रदायिकता से कोई सरोकार नहीं है, बल्कि ये तो सामाजिक समरसता के विषय हैं.

    गिरिराज सिंह ने यहां संवाददाताओं से कहा कि लव जिहाद को देश के सभी राज्यों में केवल हिंदुओं में नहीं बल्कि सभी गैर-मुस्लिमों में समस्या के तौर पर देखा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि केरल में जहां ईसाइयों की बड़ी आबादी है, वहां समुदाय के सदस्यों ने इस घटनाक्रम पर चिंता जताई है. लोकसभा में बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय मंत्री ने जाहिर तौर पर साइरो-मालाबार चर्च के इन आरापों की ओर इशारा करते हुए यह टिप्पणी की कि लव जिहाद के नाम पर ईसाई लड़कियों को निशाना बनाया जा रहा है और मारा जा रहा है.

    कानून लाया जाए तो अच्छा होगा
    सिंह ने कहा कि इस समस्या को जड़ से समाप्त करना होगा और यदि बिहार में लव जिहाद को रोकने के लिए कानून लाया जाए तो अच्छा होगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को समझना चाहिए कि लव जिहाद को रोकना और जनसंख्या नियंत्रण का संबंध सामाजिक समरसता से है ना कि यह सांप्रदायिकता को बढ़ावा देना है.
    हमारा विधेयक वोट के खातिर नहीं, बल्कि संस्कृति के लिए है


    वहीं,  मध्य प्रदेश में बीजेपी (BJP) के अंदर से ही लव जिहाद कानून को और सख्त करने की मांग उठ रही है. बीजेपी नेता और मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने तो इसे आतंकी संगठन ISIS का षडयंत्र तक बता दिया है. प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि लव जिहाद पाकिस्तान की आईएसआई और आतंकी संगठनों का भारत के खिलाफ बड़ा षड्यंत्र है. उन्‍होंने 5 साल नहीं, बल्कि 10 साल की सजा का प्रावधान करने की बात कही है. रामेश्‍वर शर्मा ने दलित और आदिवासी की बेटियों के धर्मांतरण के बाद मुस्लिम या ईसाई बनने पर उन्हें आरक्षण का लाभ न देने की मांग भी की है. उन्‍होंने यह भी कहा कि मुस्लिम संगठनों और कांग्रेस का विरोध करने से कुछ नहीं होगा. यह षड्यंत्र चल रहा है. हमारा विधेयक वोट के खातिर नहीं, बल्कि संस्कृति के लिए है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज