Home /News /bihar /

now patna district primary school will open in morning shift order will in force from 4th april 2022 know more nodmk3

Bihar School News: गर्मी छुट्टी तक मॉर्निंग शिफ्ट में खुलेंगे प्राथमिक स्‍कूल, जानें नया टाइमटेबल

Patna School Timing News: मौसम के तल्‍ख तेवर को देखते हुए पटना जिला शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. प्रथामिक स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव करने का निर्णय लिया गया है. गर्मी की छुट्टी तक जिले में प्राथमिक विद्यालय सुबह की शिफ्ट में संचालित होंगे. बच्‍चों को सुबह 11:30 बजे मिड डे मील दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. मौसम के तल्‍ख तेवर को देखते हुए हर कोई परेशान है. आमतौर पर गर्मी के मौसम के प्रभाव की शुरुआत अप्रैल के पहले सप्‍ताह से होता है, लेकिन इस बार मार्च महीने से ही तापमान में अप्रत्‍याशित वृद्धि होने लगी थी. प्रदेश के कई हिस्‍सों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. मौसम के रुख को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला किया है. पटना के जिला शिक्षा अधिकारी ने इस बाबत महत्‍वपूर्ण आदेश जारी किया है. इसके अनुसार, जिले में सभी प्राथमिक स्‍कूल अब मॉर्निंग शिफ्ट में खुलेंगे. आदेश के तहत प्राथमिक स्‍कूल सुबह 6:30 से 11:30 की शिफ्ट में चलेंगे. स्‍कूली छात्रों को सुबह 11:30 बजे मिड डे मील दिया जाएगा.

गर्मी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने प्राथमिक विद्यालय को लेकर बड़ा फैसला लिया है. पटना के जिला शिक्षा अधिकारी अमित कुमार ने प्राथमिक स्‍कूलों को लेकर बड़ा आदेश दिया है. उन्‍होंने मौसम के रुख को देखते हुए प्राथमिक स्‍कूलों की टाइमिंग में बदलाव करने का आदेश दिया है. आदेश के अनुसार, प्राथमिक स्‍कूल अब सुबह 6:30 से 11:30 बजे तक खुलेंगे. इसके अलावा बच्‍चों को सुबह साढ़े 11 बजे मध्‍याह्न भोजन कराया जाएगा. जिला शिक्षा विभाग का यह आदेश 4 अप्रैल से लागू होगा. नई व्‍यवस्‍था सोमवार से लागू होगी और गर्मी की छुट्टी तक प्रभावी रहेगी.

OMG! महंगे पेट्रोल से बेहाल बिजली विभाग का कर्मचारी, बाइक छोड़ घोड़े से आता है काम पर 

भीषण गर्मी का पूर्वानुमान
बिहार में पिछले दिनों मौसम के मिजाज में नरमी दिखी. आसमान में बादल छाने और ठंडी हवाओं के चलने के कारण लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली थी. अब एक बार फिर से तापमान बढ़ने के आसार हैं. शनिवार से इसकी झलक दिखनी शुरू भी हो गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की मानें तो प्रदेश में अब चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी का प्रकोप बढ़ सकता है. गर्म हवाएं परेशानियों को और बढ़ा सकते हैं. बता दें कि पिछले दिनों बिहार के कुछ हिस्‍सों में बूंदा-बांदी के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी. अब मौसम के मिजाज में एक बार फिर से बदलाव की संभावना जताई गई है.

Tags: Education Department, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर