यूपी, एमपी और बिहार के बदल गए राज्यपाल, अब ये होंगे नए गवर्नर

वहीं फागू चौहान को बिहार के नए राज्यपाल बना गया है. उत्तर प्रदेश में उन्हें भारतीय जनता पार्टी के बड़े पिछड़े चेहरों में माना जाता है. वे उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में घोसी विधानसभा क्षेत्र से छह बार जीतने वाले एकमात्र विधायक हैं. फिलहाल वे वहीं से विधायक हैं.

News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 3:41 PM IST
यूपी, एमपी और बिहार के बदल गए राज्यपाल, अब ये होंगे नए गवर्नर
यूपी, एमपी और बिहार के बदल गए राज्यपाल, अब ये होंगे नए गवर्नर
News18 Bihar
Updated: July 20, 2019, 3:41 PM IST
केंद्र सरकार की सहमति से राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 6 राज्यों के राज्यपालों की नियुक्ति की है. इसमें सबसे बड़ा नाम आनंदीबेन पटेल का है जो अब मध्य प्रदेश नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की राज्यपाल होंगी. इससे पहले राम नाईक यूपी के राज्यपाल पद पर थे.

बता दें कि 16 जनवरी 2018 को गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल को मध्य प्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था. तब आंनदीबेन पटेल ने ओम प्रकाश कोहली की जगह ली थी.

फागू चौहान होगें बिहार के नए राज्यपाल 

वहीं फागू चौहान को बिहार के नए राज्यपाल बना गया है. उत्तर प्रदेश में उन्हें भारतीय जनता पार्टी के  बड़े पिछड़े चेहरों में माना जाता है. वे उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में घोसी विधानसभा क्षेत्र से छह बार जीतने वाले एकमात्र विधायक हैं. फिलहाल वे वहीं से विधायक हैं.

उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 1985 में दलित मजदूर किसान पार्टी से की और पहली बार विधायक बने. इसके बाद उन्होंने अलग-अलग पार्टी से कई विधान सभा चुनाव लड़ा और कई बार जीते. 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में उन्होंने घोसी से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और अपने करीबी उम्मीदवार बीएसपी के अब्बास अंसारी को  हराया.

आनंदीबेन पटेल की जगह लेंगे लालजी टंडन 

वहीं लालजी टंडन को मध्य प्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की जगह भेजा गया है. इस तरह से अब मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल लालजी टंडन होंगे. बता दें कि आनंदी बेन पटेल निवर्तमान राज्यपाल राम नाईक की जगह पर जाएंगी, जिनका कार्यकाल अब खत्म होने वाला है.
Loading...

बता दें कि अगस्त 2018 में लालजी टंडन ने बिहार के राज्यपाल की शपथ ली थी. पार्षद से सांसद बनने तक के सफर में दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का बड़ा योगदान रहा है. लालजी टंडन लखनऊ लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें -

 ‘सड़कों पर खून बहेगा’ कहने वाले पूर्व विधायक को BJP का नोटिस

 क्रिकेट कमेंटेटर सुशील दोषी BJP में शामिल
First published: July 20, 2019, 3:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...