लाइव टीवी

JDU के 'धोखे' से BJP हुई आहत! RJD बोली- जल्द बदल सकती है बिहार की सियासत
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 26, 2020, 11:40 AM IST
JDU के 'धोखे' से BJP हुई आहत! RJD बोली- जल्द बदल सकती है बिहार की सियासत
बीजेपी, जेडीयू आरजेडी और कांग्रेस के चुनाव चिन्ह.

BJP MLC सच्चिदानंद राय ने कल के सियासी घटनाक्रम को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि कहीं न कहीं कल का यह निर्णय BJP कार्यकर्ताओं को आहत करने वाला है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 26, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार विधान सभा (Bihar Assembly) में भले ही सर्वसम्मति से NRC और NPR को लेकर प्रस्ताव पारित हो गया. इससे अचानक बढ़ी ठंड के बीच सूबे में सियासत की हवा गर्म हो गई है. बीजेपी नेता व प्रदेश के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि इस पर अब राजनीति बंद हो जानी चाहिए, लेकिन बीजेपी के अधिकतर नेता दबी जुबान में इसे जेडीयू का धोखा करार दे रहे हैं. वहीं तेजस्वी यादव (Tjesvi yadav) और सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात के बाद हुए इस फैसले के बाद सूबे में नए सियासी समीकरण की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. जाहिर है इससे बीजेपी (BJP) जहां निराश दिख रही है वहीं आरजेडी (RJD) की बांछें खिली हुई हैं.

बीजेपी को आहत करने वाला फैसला
भले ही बिहार विधानसभा के पटल से NRC के खिलाफ सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित हो गया लेकिन BJP MLC सच्चिदानंद राय ने कल के घटनाक्रम को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि कहीं न कहीं कल का यह निर्णय BJP कार्यकर्ताओं को आहत करने वाला है.

वहीं, BJP द्वारा जताए गए विरोध पर RJD ने चुटकी ली है. RJD विधायक डॉ. नवाज आलम का कहना है कि ये लोग बेवजह देश को मजहब के नाम पर बांटने की फिराक में थे, लेकिन हमारे नेता तेजस्वी यादव की पहल पर NRC के खिलाफ सरकार ने न सिर्फ कार्यस्थगन प्रस्ताव को मंजूरी दी बल्कि उसके विरुद्ध सदन के पटल से प्रस्ताव भी पारित करने का काम किया.



क्या बदलेगी बिहार की सियासत


आरजेडी विधायक ने तेजस्वी यादव और CM नीतीश की मुलाकात पर कहा कि नीतीश कुमार BJP के साथ घुटन महसूस कर रहे हैं. जल्द ही बिहार की सियासत बदल सकती है.

बहरहाल इस पर जेडीयू की ओर से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है अलबत्ता एनआरसी और एनपीआर पर सीएम नीतीश कुमार के स्टैंड को लेकर प्रशांत किशोर ने उन्हें धन्यवाद जरूर दिया है. जाहिर है पीके के इस धन्यवाद के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-


बिहार में अब NRC नहीं ! प्रशांत किशोर ने CM नीतीश को कहा थैंक्यू, पर कह दी ये बड़ी बात




20 मिनट की तेजस्वी-नीतीश मुलाकात...और बिहार की सियासत में आ गया तूफान! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 26, 2020, 11:18 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading