अपना शहर चुनें

States

NRI मरीज ने ICU में काटा केक, वीडियो कॉल पर श्रीलंका में मौजूद पति से बात कर मनाई मैरिज एनिवर्सरी

Patna AIIMS: पटना के एम्स में केक काटती महिला मरीज
Patna AIIMS: पटना के एम्स में केक काटती महिला मरीज

Patna News: पटना एम्स में कोविड की मरीज (Covid Patient) महिला की शादी की सालगिरह मनाने के लिए अस्पताल प्रबंधन की तरफ से केक का इंतजाम किया गया था.

  • Share this:
पटना. कहते हैं जहां चाह वहां राह. कुछ ऐसा ही नजारा पटना स्थित एम्स (Patna AIIMS) में देखने को मिला जहां अस्पताल में भर्ती एक महिला मरीज ने आईसीयू (ICU) में ही केक काटकर अपनी शादी की सालगिरह मनाई. यह नजारा देखकर वहां मौजूद स्‍टाफ तक भावुक हो गए. महिला मरीज अमिता एनआरआई (NRI) हैं और कुछ दिनों पहले अपने घर पटना पहुंची थीं, लेकिन इस दौरान ही वो कोरोना वायरस के संक्रमण की शिकार हो गईं.

संक्रमित होने के बाद ही 14 जनवरी को अमिता को एम्स में भर्ती किया गया जहां डिस्चार्ज होने से पहले ही उनकी मैरेज एनिवर्सिरी आ गई. अमिता की हालत भले ही गम्भीर है, लेकिन उन्‍होंने आईसीयू में ही सालगिरह मनाने की इच्छा जाहिर की, फिर क्या था अस्पताल के डॉक्टरों ने केक का इंतजाम कराया और अमिता ने आईसीयू में ही केक काटकर सालगिरह मनाया.

सेलिब्रेशन के दौरान अमिता को ऑक्सीजन लगा था. इसके बावजूद उसने श्रीलंका में रह रहे अपने पति और बच्चों को वीडियो कॉल किया और जश्न मनाया. अस्पताल के चिकित्सकों ने भी इस दौरान केक काटकर महिला का मनोबल बढ़ाया और सालगिरह की बधाई दी. अस्पताल के कोविड के नोडल ऑफिसर डॉ संजीव की मानें तो 20 साल की नौकरी के दौरान ऐसा पहली बार देखने को मिला कि एक गम्भीर रूप से बीमार मरीज ने इस तरह से सेलिब्रेशन किया और एक संदेश भी दिया. वार्ड में मौजूद डॉक्टरों ने भी महिला मरीज की हिम्मत और सोच को सलाम किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज