काम की खबरः 1 से 8 अप्रैल तक रोजाना चलेगी NTPC परीक्षा स्पेशल ट्रेन, टिकट बुकिंग से पहले पढ़ें ये खबर

NTPC Exam Special Train: पटना से आनंद विहार के बीच चलेगी परीक्षा स्पेशल ट्रेन.

NTPC Exam Special Train: पटना से आनंद विहार के बीच चलेगी परीक्षा स्पेशल ट्रेन.

NTPC Exam Special Train News: पटना से आनंद विहार के बीच चलने वाली परीक्षा स्पेशल ट्रेन में बिना मास्क के नहीं मिलेगी एंट्री. COVID-19 प्रोटोकॉल का करना होगा पालन. होली के बाद लौटने वाले लोगों को भी ट्रेन से मिलेगी सुविधा.

  • Share this:
पटना. रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा के लिए पूर्व मध्य रेल ने एग्जाम स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है. एनटीपीसी परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यथिर्यों की सुविधा के लिए एक अप्रैल से 8 अप्रैल तक प्रतिदिन परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलेगी. इसकी घोषणा पूर्व मध्य रेलवे ने कर दी है.

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया है कि परीक्षा की तिथि में हुए आंशिक बदलाव को देखते हुए ट्रेनों के परिचालन में भी बदलाव किया गया है. सीपीआरओ के मुताबिक 03297/03298 पटना-आनंद विहार टर्मिनल पटना एनटीपीसी परीक्षा स्पेशल ट्रेन के परिचालन अब 1 से 8 अप्रैल तक प्रतिदिन किया जाएगा. 03297 पटना-आनंद विहार टर्मिनल एनटीपीसी परीक्षा स्पेशल 1 से 7 अप्रैल तक और 03298 आनंद विहार टर्मिनल-पटना स्पेशल 2 से 8 अप्रैल तक प्रतिदिन चलेगी.

वहीं एनटीपीसी अभ्यर्थियों के साथ-साथ होली पर्व के बाद वापसी यात्रा के लिए भी यह परीक्षा स्पेशल अतिरिक्त सुविधा प्रदान करेगा. 03297 पटना-आनंद विहार टर्मिनल स्पेशल 1 से 7 अप्रैल तक प्रतिदिन पटना से 21:00 बजे खुलेगी और तारेगना, जहानाबाद, गया, अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी आन सोन, सासाराम, भभुआ रोड, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, प्रयागराज, कानपुर होते हुए आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. इसके बाद वापसी में 03298 आनंद विहार टर्मिनल-पटना स्पेशल 2 से 8 अप्रैल तक प्रतिदिन आनंद विहार टर्मिनल से 21:30 बजे खुलेगी. इस परीक्षा स्पेशल ट्रेन में एसएलआर के 2 तथा साधारण श्रेणी के 20 कोच सहित कुल 22 कोच लगाए जाएंगे.

कोविड-19 प्रोटोकॉल का रखना होगा ध्यान
सीपीआरओ राजेश कुमार ने यह भी कहा कि इन ट्रेनों के अलावा सभी ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. बिना मास्क के किसी भी यात्री को यात्रा करने की अनुमति नहीं होगी. जो यात्री गाइडलाइन का पालन नहीं करेंगे, उन पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज