लाइव टीवी

Bihar COVID-19 UPDATE: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हुई, आज होगी 400 सैम्पल की जांच
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 1, 2020, 9:38 AM IST
Bihar COVID-19 UPDATE: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 23 हुई, आज होगी 400 सैम्पल की जांच
कोरोना वायरस की इस वैक्सीन का ट्रायल इंसानों पर होगा.

Bihar COVID-19 UPDATE: गया, गोपालगंज, नालंदा और बेगूसराय के एक-एक Coronavirus संक्रमित मरीज मिले हैं, वहीं आईजीआईएमएस में चार पॉजिटिव केस मिले हैं. ये सभी सीवान के रहने वाले हैं.

  • Share this:


पटना. बिहार में लगातार कोरोना वायरस के पॉजिटिव (Coronavirus) मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है. मंगलवार को जहां एक दिन में कुल 7 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी वहीं, बुधवार की सुबह एक मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बताया जा रहा है कि मरीज नालंदा जिले के सिलाव का रहने वाला है. इसके साथ ही बिहार में कोरोना पॉजिटिव मिले मरीजों की संख्या बढ़कर 23 हो गई है. जानकारी के अनुसार इस मरीज की भी ट्रैवल हिस्ट्री (Travel history) है और उसका आबूधाबी (Abu Dhabi) से कनेक्शन है.

बता दें कि मंगलवार को आरएमआरआई (RMRI) में जहां तीन राउंड की जांच में तीन मरीजों में वायरस की पुष्टि हुई थी, वहीं आईजीआईएमएस (IGIMS) में एक बार में 4 मरीज पॉजिटिव पाए गए. कुल मिलाकर अब तक मिले सभी 23 मरीज 38 साल से नीचे के हैं जो और चिंता का विषय है.
चार मरीज अकेले सीवान के








बता दें कि मंगलवार को गया, गोपालगंज, नालंदा और बेगूसराय के जहां एक-एक मरीज मिले हैं, वहीं आईजीआईएमएस की चार पॉजिटिव रिपोर्ट वाले सभी सीवान के रहनेवाले हैं. रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित जिलाधिकारी को अलर्ट कर दिया है और उन जिलों में संबंधित इलाकों को सील करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है.
स्वास्थ्य मंत्री ने दिए निर्देश



स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने साफ कहा है कि इस समय चिकित्सा सेवा को हर हाल में बेहतर रखना है और डयूटी से गायब रहने वाले चिकित्सक पर सीधे कार्रवाई होगी. स्वास्थ्य मंत्री ने आईजीआईएमएस प्रबंधन को कोरोना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाने का निर्देश भी दिया है.
आज होगी 400 सैम्पल की जांच



बता दें कि 1 अप्रैल का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण होगा, क्योंकि बुधवार को 400 सैम्पल की बिहार में जांच होगी और सभी सैम्पल ज्यादातर उनलोगों की है जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री रही है. बता दें कि 4 पॉजिटिव मामले आने के बाद अब सीवान के कई इलाके को सील किए जाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.
5000 से अधिक ऑब्जर्वेशन में



गौरतलब है कि मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने अलग अलग जिलों के कुल 2817 लोगों को ऑब्जर्वेशन में लिया है. अगर सभी जिलों के लोगों को ऑब्जर्वेशन में ली गई संख्या देखें तो यह 5387 हो गई है जो सोमवार तक 2570 थी. इनमें से सबसे अधिक सीवान के सबसे अधिक 3105 लोग ऑब्जर्वेशन में लिए गए हैं.

ये भी पढ़ें







First published: April 1, 2020, 7:15 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading