COVID-19 UPDATE: पटना के दो नए मोहल्लों में कोरोना की एंट्री, बिहार में 426 पहुंचा आंकड़ा

कानपुर में डीआईजी के पीआर० समेत कई पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

Bihar COVID-19 Update: मीठापुर में मिला कोरोना संक्रमित पटना स्थिति इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) का कर्मचारी है, जबकि फाइनेंस कॉलोनी में मिले कोरोना पॉजिटिव कटिहार में कृषि पदाधिकारी हैं.

  • Share this:
    पटना. बिहार में अब कोरोना वायरस से संक्रमितों (Corona infected) की संख्‍या 426 तक पहुंच गई है. शुक्रवार को सुबह 11 बचे तक नालंदा के एक मरीज में कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. इससे पहले गुरुवार को मुंगेर के जमालपुर में 3, रोहतास में 11, सीतामढ़ी में 4, सारण में 2 और पटना में कोरोना के दो नए पॉजिटिव मामले पाए गए. प्रदेश में कोरोना ने 29 जिलों में पांव पसार लिया है. बता दें कि 426 मरीजों में 84 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर भी जा चुके हैं, जबकि दो की मौत हुई है. इन सबके बीच महत्वपूर्ण बात ये है कि पटना के दो नए मोहल्ले में कोरोना पहुंच चुका है. इनमें एक फाइनेंस कॉलोनी और दूसरा मीठापुर का है.

    जानकारी के अनुसार, मीठापुर से मिला कोरोना संक्रमित पटना स्थिति इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (IGIMS) का कर्मचारी है, जबकि फाइनेंस कॉलोनी के जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे कटिहार में कृषि पदाधिकारी हैं. बताया जा रहा है कि ये कटिहार से पटना आए थे. इसके साथ ही पटना जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 44 हो गई है. गुरुवार को 1492 सैंपल की जांच में 22 पॉजिटिव मिले.

    बिहार के 38 में से 29 जिलों तक फैल चुका है कोरोना
    गौरतलब है कि  राज्य के 38 में से अब 29 जिले कोरोना प्रभावित हैं. इनमें सबसे अधिक प्रभावित जिलों में मुंगेर, पटना, बक्सर, नालंदा,सीवान, कैमूर और गोपालगंज शामिल है. अबतक मुंगेर में 92, पटना में 44, बक्सर में 40, नालंदा में 36, सीवान में 30, बक्सर में 28,  कैमूर और गोपालगंज में 18-18 कोरोना के संक्रमित मरीज की मिल चुके हैं.

    वहीं, बेगुसराय और भोजपुर में 11-11, औरंगाबाद में 8, गया, सीतामढ़ी और सारण में 6-6, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण और दरभंगा में 5-5, अरवल, नवादा, लखीसराय और जहानाबाद में 4-4, बांका और वैशाली में 3-3, मधेपुरा में 2 और पूर्णिया, अररिया एवं शेखपुरा में 1-1 मामले सामने आ चुके हैं.

    ये भी पढ़ें


    COVID-19: सचिवालय में कोरोना ने दी दस्तक, दो चीफ इंजीनियर क्‍वारंटाइन में भेजे गए




    MHA की गाइडलाइंस के बाद बिहार ने शुरू की लोगों को लाने की तैयारी, नियुक्त किए 19 नोडल अधिकारी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.